Move to Jagran APP

जिम्नास्टिक हाल की हालत से नाखुश दिखे खेल मंत्री, बोले- 24 मई को फिर करूंगा निरीक्षण

खेलो इंडिया यूथ गेम्स शुरू होने से पहले जीटीसीसी के निरीक्षण के दो दिनों बाद भी जिम्नास्टिक हाल की अव्यवस्थाएं बरकरार है। मामले में खेल मंत्री ने कहा पांच दिन में हाल का पेंडिंग काम पूरा हो स्वीमिंग पूल के वाशरूम में भी व्यवस्थाएं ठीक करें।

By Naveen DalalEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 05:20 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 05:20 PM (IST)
जिम्नास्टिक हाल की हालत से नाखुश दिखे खेल मंत्री, बोले- 24 मई को फिर करूंगा निरीक्षण
अंबाला में जिमनास्टिक और तैराकी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाना है।

अंबाला, जागरण संवाददाता। खेलो इंडिया यूथ गेम्स शुरु होने को 14 दिन बचे हैं, जबकि अंबाला कैंट के वार हीरोज स्टेडियम में बने जिम्नास्टिक हाल की स्थिति को देखकर प्रदेश के खेल मंत्री संदीप सिंह नाखुश दिखाई दिए। वह बुधवार को अंबाला कैंट में स्टेडियम के निरीक्षण पर आए थे और जिम्नास्टिक हाल की व्यवस्थाओं को देखकर खासे नाराज हुए। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को कहा कि वे पांच दिन में जिम्नास्टिक हाल में जो भी काम बचा है, उसे पूरा करें।

prime article banner

डीसी विक्रम सिंह ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों की हाल में जमकर क्लास लगाई

24 जून को फिर से निरीक्षण पर आएंगे, इससे पहले सारे काम हो जाएं। यह वे काम हैं, जो कुछ ही दिनों में निपटाए जा सकते थे, लेकिन पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने इनको लटकाए रखा। इसके बाद खेल मंत्री ने आल वैदर स्वीमिंग पूल और बैडङ्क्षमटन हाल (जहां पर रिदमिक जिम्नास्टिक ईवेंट होना है) का भी निरीक्षण किया। स्वीमिंग पूल परिसर में बने वाशरूम में भी व्यवस्थाएं सुधारने के लिए खेल मंत्री ने कहा कि जबकि मैस, चेंज रूम, बाक्सिंग हाल का भी निरीक्षण किया।

बोले- काम पूरा हो गया है लिखित में देना 

तीन दिन पहले ही स्टेडियम में ही 15 मई 2022 को गेम्स टेक्निकल कंडक्ट कमेटी (जीटीसीसी) की टीम ने दौरा कर जिम्नास्टिक हाल की व्यवस्थाओं को सुधारने को कहा था, लेकिन इस पर काम ही नहीं किया गया। उल्लेखनीय है कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत अंबाला में जिम्नास्टिक और तैराकी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाना है, जो पांच से 12 जून तक होगा। इस मौके पर डीसी विक्रम सिंह, एडीसी सचिन गुप्ता, खेल विभाग की डिप्टी डायरेक्टर कविता देवी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 

यह हालात हैं जिम्नास्टिक हाल के, एक शीशा भी टूट कर गिरा 

वार हीरोज स्टेडियम में बने जिम्नास्टिक हाल का वाशरूम पूरी तरह से गंदा है। यहां पर अभी काम शुरू नहीं हुआ। इसके अलावा इसी हाल के पीछे भी सड़क के लिए रास्ता तो खोद डाला, लेकिन इस पर काम शुरू नहीं हुआ। यही नहीं लिफ्ट को लेकर समस्या है, जबकि यह अभी तक दूर नहीं की गई। चेंज रूम भी अभी तैयार नहीं है। इसी तरह जिम्नास्टिक हाल का एक शीशा तक टूट कर गिर गया, जिसके बारे में डीसी ने भी जवाब तलब किए। यह काम पीडब्ल्यूडी विभाग की ओर से यह काम किए जाने हैं, जो लंबे समय से अधूरे पड़े हैं। एसी को लेकर भी पीडब्ल्यूडी विभाग की इलेक्ट्रिकल ङ्क्षवग को जल्द से जल्द दुरुस्त करने को कहा है। इसी तरह सीवरेज लाइन भी ब्लाक है, जिसे लेकर अभी काम ही नहीं किया गया। 

डीसी ने लगाई पीडब्ल्यूडी अफसरों की क्लास

खेल मंत्री संदीप सिंह के स्टेडियम में आने से पहले डीसी विक्रम सिंह ने जिम्नास्टिक हाल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पीडब्लयूडी के अधिकारियों को मौके पर बुला लिया। उन्होंने जिम्नास्टिक हाल के बकाया पड़े कार्यों को लेकर जब सवाल किया, तो अधिकारी भी बगलें झांकने लगे। डीसी ने पूरी फाइल मंगवा ली और कहा कि जो भी कार्य खेल विभाग ने करवाने को कहे हैं, वे कब पूरे होंगे। अधिकारियों ने अपने बचाव में बहानेबाजी शुरू की, तो डीसी ने साफ लहजे में कहा कि यह काम कब तक पूरे होंगे क्या लिखित में देंगे। इस पर अफसरों ने चुप्पी साध ली। 

डिप्टी डायरेक्टर बोलीं, 11 बार रिमांडर दे चुके हैं

खुद को बचाने के लिए पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने डीसी के सामने जब तर्क देने शुरू किए तो खेल विभाग की डिप्टी डायरेक्टर कविता देवी ने कहा कि हमारी ओर से 11 बार रिमांडर दिए गए हैं ताकि काम पूरे हो सकें। लेकिन इसके बावजूद भी काम पूरे नहीं हुए। यही कारण है कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स होने को महज पंद्रह दिनों का समय रह गया है, जबकि यह काम अधूरे पड़े हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.