जागरण संवाददाता, पानीपत : गत दिनों किला थाने में विद्यानंद कालोनी के अयूब की थर्ड डिग्री देकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद से थाना सुर्खियों में है। एसपी शशांक कुमार सावन ने बुधवार को किला थाने का निरीक्षण कर भवन का जायजा लिया। थाने के अपराध रजिस्टर, मालखाना, भोजनालय, कार्यालय व्यवस्था, आवास, बैरक और शिकायत रजिस्टर की जांच करने के बाद लंबित संवेदनशील मामलों में आरोपितों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए।

उन्होंने पुलिसकर्मियों की समस्याएं भी सुनी और मौके पर ही निपटारा भी किया। थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि थाने में शिकायत लेकर पहुंचने वाले शिकायत कर्ताओं के साथ पुलिस का व्यवहार अच्छा होना चाहिए। साथ ही शिकायत पर तुरंत एक्शन भी लें। इससे जनता के बीच पुलिस का अच्छा मैसेज जाएगा। पुलिस जनसाधारण से तालमेल बनाकर काम करे। इससे न केवल अपराध कम होगा, बल्कि कोई घटना होने पर पुलिस मामले को आसानी से सुलझा भी सकती है।

उन्होंने महिला विरुद्ध अपराध को रोकने की दिशा में अहम कदम उठाने के आदेश भी दिए। अच्छा काम करने वाले पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहित किया जाएगा, जबकि पुलिस की छवि खराब करने वालों पर कार्रवाई होगी। इस मौके पर डीएसपी मुख्यालय सतीश कुमार वत्स, डीएसपी सिटी वीरेंद्र सैनी, सिटी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनील कुमार, थाना किला प्रभारी इंस्पेक्टर महिपाल और सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह मौजूद रहे।

Edited By: Jagran