Move to Jagran APP

'रईस' बनने के लिए बना लिया चोर गिरोह, पहली चोरी में खरीदी इतनी महंगी गाड़ी

शौक पूरे करने के लिए दसवीं पास सोनू ने गैंग बनाया। इसमें अपने दोस्तों को भी शामिल किया। 25 लाख रुपये चोरी कर सबसे पहले स्कोडा कार खरीदी। पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 03:21 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 06:16 PM (IST)
'रईस' बनने के लिए बना लिया चोर गिरोह, पहली चोरी में खरीदी इतनी महंगी गाड़ी
'रईस' बनने के लिए बना लिया चोर गिरोह, पहली चोरी में खरीदी इतनी महंगी गाड़ी

पानीपत, जेएनएन। महंगी गाडिय़ों में घूमने, ब्रांडेंड कपड़े और मोबाइल फोन रखने के शौक पूरे करने के लिए 10वीं पास युवक ने गिरोह बना लिया। उसने अपने दोस्तों को भी रईस बनने का सपना दिखा अपराध की अंधेरी दुनिया में ढकेल लिया। लेकिन कानून के हाथ से ये ज्यादा दिन नहीं बच सके और पुलिस ने चारों को धर दबोचा। जानिए आखिर किस तरह से वारदात को देते थे अंजाम, दैनिक जागरण की इस रिपोर्ट में पढ़ें विस्तृत खबर।

loksabha election banner

दसवीं पास साईं कॉलोनी के सोनू डेयरी की कमाई से शौक पूरे नहीं कर पाया तो उसने गैंग बनाया। लखपति बनने का लालच देकर दोस्त साईं कॉलोनी के मुनीर, सेक्टर-12 में किरायेदार दिपांशु उर्फ दीपू और ऊझा में किरायेदार तरुण उर्फ ङ्क्षसगा को गैंग में शामिल कर लिया। एक ही झटके में अमीर बनने के लिए किसी बड़े आदमी को लूटने का प्लान बनाया। 

निशाने पर आए उद्यमी हरिओम गुप्ता
निशाने पर गोहाना रोड के उद्यमी हरिओम गुप्ता आ गए। चारों दोस्तों ने उनके सूने मकान का ताला तोड़कर 25 लाख रुपये और जेवर चोरी कर लिए। चोरी के रुपये बांट लिए गए। इन्हीं पैसों से सोनू ने तीन लाख रुपये की पुरानी स्कोडा कार खरीदी। इसी कार के बारे में मुखबिर ने पुलिस को सूचना दे दी और सोनू व उसके साथियों को सीआइए-3 ने गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से चोरी के 12 लाख रुपये व कार बरामद कर ली है। 

शादी में गया था परिवार
सीआइए-3 प्रभारी छबील सिंह ने बताया कि गोहाना रोड निवासी हरिओम गुप्ता ने किशनपुरा चौकी पुलिस को शिकायत दी कि 13 दिसंबर 8:30 बजे वे अपने परिवार सहित अमोर गार्डन में शादी समारोह में गए थे। रात रात दो बजे वे घर लौटे तो मेन गेट का ताला टूटा हुआ था। कमरों व अलमारी के भी काले टूटे हुए थे। घर से 25 लाख रुपये और 28 तोले सोने के जेवर चोरी कर लिए गए। बाद में जांच की तो जेवर घर पर मिल गए थे। 

 thief

चोरी के आरोपित।

खाली प्लाट में बैठे थे आरोपित
11 जनवरी की रात को सूचना मिली कि चोरी के आरोपित तीन युवक नवाकोट गुरुद्वारा के सामने खाली मैदान में बैठे हैं। दबिश देकर मौके से सोनू, मुनीर और दिपांशु को गिरफ्तार किया और बाद में तरुण उर्फ सिंगा को काबू कर रिमांड पर लिया। चोरी के रुपये व कार की बरामदगी के बाद उक्त चारों आरोपितों को अदालत में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 

दोस्तों को लखपति बनाने का दिखाया था सपना
एसआइ छबील सिंह ने बताया कि गैंग के सरगना सोनू ने तीनों दोस्तों को शार्टकट में लखपति बनने का सपना दिखाया था। उन्होंने चोरी की वारदात करने से पहले रेकी की थी। वारदात के बाद चारों आरोपितों ने चोरी के रुपये से जमकर अय्याशी भी की।तरुण ने चोरी के लाखों रुपये पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर के भैबुरा में रह रहे पिता नित्यगोपाल को दे दिए थे। नित्यगोपाल की तलाश की, लेकिन पकड़ में नहीं आ पाया। आरोपित मुनीर मूल रूप से हिसार के कोतकलां का रहने वाला है। दिपांशु सोनीपत के बरौदा गांव का है।  

मोबाइल चोरी का आरोपित गिरफ्तार
पानीपत: सीआइए-2 ने सनौली रोड कुराड़ फार्म के पास से कुराड़ के अमित उर्फ बिल्लू को चोरी के मोबाइल सहित गिरफ्तार किया। 15 मई 2018 को अमित ने शुगर मिल के कुक धनीराम के कमरे से मंगलसूत्र और मोबाइल फोन चोरी कर लिया था। इसकी शिकायत आठ मरला चौकी में दर्ज है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.