Move to Jagran APP

Sonipat-Jind Encounter: पहले पुलिस पर भारी पड़े बदमाश, चाकू से ताबड़तोड़ हमले, दो पुलिसकर्मी घायल

सेानीपत में पुलिसकर्मियों की हत्‍या के बाद ट्रेस करते हुए रामनगर में बदमाश संदीप के घर पुलिस पहुंची थी। यहां बदमाशों से मुठभेड़ हुई। इसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 12:31 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 12:31 PM (IST)
Sonipat-Jind Encounter: पहले पुलिस पर भारी पड़े बदमाश, चाकू से ताबड़तोड़ हमले, दो पुलिसकर्मी घायल
Sonipat-Jind Encounter: पहले पुलिस पर भारी पड़े बदमाश, चाकू से ताबड़तोड़ हमले, दो पुलिसकर्मी घायल

पानीपत/जींद, जेएनएन। सोनीपत में बुटाना में पुलिस के दो जवानों की हत्या करने के आरोपित बदमाशों को पकडऩे के लिए पुलिस की टीम जींद पहुंची। यहां बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ में पहले पुलिसकर्मियों पर बदमाश भारी पड़ गए। बदमाशों ने दो पुलिस कर्मचारियों पर चाकू व पत्थर से हमला कर दिया।

loksabha election banner

पुलिस बदमाशों की गाड़ी के नंबर को ट्रेस करते हुए जींद के रोहतक रोड पर रामनगर में बदमाश संदीप के घर पहुंची थी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दो पुलिस कर्मचारी संदीप के घर तलाशी ले रहे थे। बाकी पुलिस वालों ने चारों तरफ गलियों में घेरा बना रखा था। तभी दो बाइक पर आठ बदमाश सवार होकर आए। संदीप का मकान जिस गली में है, उसके कॉर्नर पर बाइक से दो बदमाश उतरे और संदीप के घर पहुंचे। घंटी बजाकर गेट खुलवाया और कहा कि आंटी जी कल संदीप की गाड़ी में फोन भूल गए।

संदीप की मां ने अंदर जांच कर रहे पुलिस कर्मचारियों से कहा कि यही तो नहीं हैं, जिन्हें ढूंढ़ रहे हो। पुलिस वाले बाहर आए तो बदमाशों के साथ झड़प हो गई। बदमाशों के पास चाकू थे और उन्होंने ताबड़तोड़ हमले कर दिए। आसपड़ोस के लोगों ने बताया कि एक बदमाश ने एक पुलिस जवान पर चाकू से हमले करके नीचे गिरा दिया। दूसरे पुलिस कर्मचारी को एक बदमाश ने पहले ईंट मारी और फिर पत्थर उठाकर कनपटी पर दे मारा। इससे उसके कान से खून की पिचकारी निकल गई।

हंगामा सुनकर पड़ोसी बाहर निकले और आवाज लगाई तो दोनों बदमाश खुद को घिरता देखकर भाग लिए। पुलिस वाले उनके पीछे भी भागे। फिर एक पुलिसकर्मी वापस आया और पड़ोसियों से फोन मांगकर अपने साथी जवानों को फोन किया। पुलिस ने गली में बदमाशों का पीछा करते हुए दो को काबू कर लिया। एक बदमाश अमित की गोली लगने से मौत हो गई। पड़ोसियों ने बताया कि गली में दोनों बदमाश दोनों पुलिस कर्मचारियों पर भारी पड़ गए थे। आसपास के लोग बाहर निकलकर नहीं चिल्लाते तो चाकुओं से दोनों पुलिस जवानों को ज्यादा चोट पहुंचा सकते थे। इनमें एक पुलिस इंस्पेक्टर अनिल कुमार बॉक्सर रह चुका है। इस कारण वह चाकुओं से खुद का बचाव करता रहा।

दो बदमाशों को किया काबू : अजीत सिंह शेखावत 

एएसपी अजीत सिंह शेखावत ने बताया कि बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ में एक बदमाश मारा गया। पुलिसकर्मियों ने बीबीपुर गांव के संदीप और एक अन्य बदमाश को काबू कर लिया है, जबकि विकास नामक एक बदमाश फरार होने में कामयाब हो गया। मारे गए बदमाश अमित को कितनी गोलियां लगी हैं, अभी बता पाना मुश्किल है। बदमाशों के हमले में घायल हुए सोनीपत पुलिस के सभी कर्मचारियों को जींद के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। इनमें एक इंस्पेक्टर की हालत गंभीर  है। 

खतरे से बाहर घायल पुलिस कर्मी : सिविल सर्जन 

जींद के सिविल सर्जन डॉ. मनजीत सिंह ने बताया कि बदमाशों के साथ मुठभेड़ में जो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, उनकी हालत गंभीर जरूर है लेकिन खतरे से बाहर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.