Move to Jagran APP

अमरुत योजना में सीवर का बजट हुआ दोगुना, 49 कॉलोनियों में 98 करोड़ होंगे खर्च

ग्रामीण विधायक और मेयर अवनीत कौर ने जसबीर कॉलोनी में रखी आधारशिला। कंपनी को मई 2020 तक काम पूरा करना होगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 10:38 AM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 06:49 AM (IST)
अमरुत योजना में सीवर का बजट हुआ दोगुना, 49 कॉलोनियों में 98 करोड़ होंगे खर्च
अमरुत योजना में सीवर का बजट हुआ दोगुना, 49 कॉलोनियों में 98 करोड़ होंगे खर्च

जागरण संवाददाता, पानीपत : शहर की वैध कॉलोनियों में अमरुत योजना के तहत सीवर लाइन बिछाने का बजट बढ़कर दोगुना हो गया है। अब दो चरणों में कॉलोनियों में सीवर लाइन बिछाई जाएगी। पहले चरण में रेलवे लाइन से शहर के पूर्व दिशा की 49 कॉलोनियों का चयन किया गया है। इसके लिए कुल 98 करोड़ रुपये का प्रस्ताव है।

loksabha election banner

ग्रामीण विधायक महीपाल ढांडा और मेयर अवनीत कौर ने रविवार को नूरवाला की जसबीर कॉलोनी में नारियल तोड़कर निर्माण कार्य की शुरुआत की। भूमि इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी सीवर लाइन दबाने का काम कर रही है।

निगम ने आखिरी समय में बदलाव किया तो बढ़ा बजट

सरकार ने वैध कॉलोनियों में अमरुत योजना के तहत सीवर लाइन बिछाने की घोषणा की थी। नगर निगम ने गत दिनों 65 करोड़ रुपये की डीपीआर बनाकर निदेशालय को भेजी थी। इसमें 165 किमी. सीवर लाइन थी। इन कॉलोनियों के बीच में आने वाली दूसरी कॉलोनी छूट गई थी। निगम के तकनीकी अधिकारियों ने इसको ठीक करने के आदेश दिए। एक क्षेत्र की सभी कॉलोनियों को एक डीपीआर में शामिल किया। ऐसे में 98 करोड़ रुपये का प्रस्ताव बना। अब यह 205 किमी. हो गया है।

29 कॉलोनियों का डीपीआर जल्द तैयार

नगर निगम के एसई रमेश कुमार ने बताया कि दूसरे चरण में रेलवे लाइन से पश्चिम दिशा में आने वाली कॉलोनियों में सीवर लाइन बिछाई जाएगी। फिलहाल, 14 कॉलोनियों में सीवर की डीपीआर बनाई जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.