Move to Jagran APP

Panipat Lockdown: घर से निकलने से पहले देख लें ये तस्‍वीरें, जान के दुश्मनों पर पुलिस सख्त

लोगों की जान बचाने को पुलिस सख्‍त रुख एख्तियार कर रही है। वहीं लोगों से अपील कर रही कि घरों से न निकले जिससे खुद को और समाज को कोरोना से बचाएं।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 01:44 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 01:44 PM (IST)
Panipat Lockdown: घर से निकलने से पहले देख लें ये तस्‍वीरें, जान के दुश्मनों पर पुलिस सख्त
Panipat Lockdown: घर से निकलने से पहले देख लें ये तस्‍वीरें, जान के दुश्मनों पर पुलिस सख्त

पानीपत, जेएनएन। सवाल जान की कीमत का है। ऐसे में प्रशासन किसी भी तरह की लापरवाही नहीं कर रहा। बेवजह घरों से निकलने वाले लोगों को बख्‍शा नहीं जा रहा है। 

loksabha election banner

पानीपत सहित जीटी बेल्‍ट के जिलों में स्थिति को कंट्रोल करने के लिए लॉकडाउन के चलते पुलिस प्रशासन ने सख्‍ती दिखाई। इसका सड़कों पर असर दिखाई दिया। पुलिस ने कहीं वाहनों की हवा निकाली तो कहीं डंडे बरसाए।

 Lockdown jind

पहले दिन दी थी डील

लॉकडाउन के पहले दिन पुलिस और प्रशासन ने थोड़ी ढील दी थी, तो इसका लोग फायदा उठाते हुए यूं ही सड़कों पर घूम रहे थे। इस पर गुरुवार को पुलिस और प्रशासन ने सुबह से ही सख्ती दिखाई और सड़क पर आने वाले हर वाहन चालक से गहनता से पूछताछ और जांच की, जिसके बाद ही उन्हें आगे जाने दिया गया। जो लोग बिना किसी काम के ही सड़कों पर आए हुए थे, उन्हें पुलिस ने वापस घरों की तरफ मोड़ दिया। पुलिस की सख्ती से सड़कों पर कर्फ्यू जैसा माहौल है। 

 Lockdown

कैथल में आदेश न मानने पर एक गिरफ्तार

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सरकारी आदेशों की अवहेलना करने के आरोप में थाना सीवन पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि थाना सीवन पुलिस ने गणोश धर्मकांटा सीवन के पास दबिश देकर आरोपित कर्म सिंह निवासी सीवन को काबू किया है। आरोपित गली सरेआम में ऊंची-ऊंची आवाज लगाकर लोगों को बहका रहा था कि कोरोना बीमारी का कोई मरीज हमारे देश में नहीं है। सरकार हमें बेवकुफ बनाकर घरों में कैद रखना चाहती है। सभी अपने-अपने घरों से बाहर निकलो और घूमो-फिरो, किसी को कुछ नहीं होगा, जो पुलिस टीम को देखकर और जोर से आवाज लगाकर आम जनता को उकसाने लगा। एचसी राजेश कुमार के बयान पर मामला दर्ज करके आरोपित को गिरफ्तार किया।

 Lockdown

झूठी अफवाह पर मामला दर्ज

गांव में कोरोना मरीज होने की झूठी अफवाह फैलाने के आरोप तहत थाना पूंडरी पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि ग्राम पंचायत पाई के सरपंच धर्मबीर ने बताया कि पाई में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा अफवाह फैलाई जा रही है।

 Lockdown

लापरवाहों पर पुलिस ने चलाया डंडा

कुछ लोग कोरोना महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहे और बाहर जाने से रोके जाने के बावजूद सड़कों पर आ रहे हैं, जबकि उन्हें जरूरी काम भी नहीं होता। यह लोग खुद की जान के तो दुश्मन बन ही रहे हैं, साथ ही अपने परिवार और मोहल्ले के लिए भी खतरा बन रहे हैं। ऐसे लोगों से पुलिस ने बुधवार को सख्ती से निपटा और ज्यादा ही लापरवाह लोगों की जमकर क्लास ली।

Lockdown

पुलिस ने कुछ मनचले युवाओं को डंडे भी मारे, क्योंकि यह बहुत जरूरी थे। अगर इस तरह के मनचलों पर डंडा वार नहीं किया गया तो इसके गंभीर परिणाम जिले के लोगों को भुगतने पड़ सकते हैं। मानते हैं कि अत्याचार करना सही नहीं है लेकिन इस मामले में लापरवाही जान पर भारी पड़ सकती है, इसलिए डंडा वार जरूरी है। जो लोग बिना काम के घर से निकले थे, उन लोगों के पुलिस ने चालान भी किए।

 Lockdown

डीसी आदित्य दहिया और डीआइजी अश्विन ने किया शहर का दौरा

हालातों को जानने के लिए बुधवार को डीसी डॉ. आदित्य दहिया और डीआईजी अश्विन शैणवी ने शहर में कई जगहों का दौरा किया। लोगों को घरों से बाहर न निकलने की अपील की। डीसी डॉ. आदित्य दहिया ने कहा कि लॉकडाउन भी एक तरह से कफ्यरू ही है, इसलिए महामारी से जंग में सभी को साथ देना चाहिए। बहुत ज्यादा जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकला जाए। डीआइजी अश्विन शैणवी ने जनता से पुलिस का सहयोग करने की अपील की। पुलिस द्वारा प्लानिंग की जा रही है कि किस तरह से घर-घर सब्जी, फल, दूध आदि पहुंचाया जाए।

 Lockdown

पानीपत में कर्फ्यू जैसा माहौल

लॉकडाउन की वजह से गुरुवार को पानीपत में कर्फ्य जैसा माहौल रहा। जिले की सीमाएं सील रहीं। कई जगहों पर पुलिस को डंडे भी बरसाने पड़े। बाजारों में सन्नाटा रहा। जीटी रोड भी पूरी तरह से सुनसान रहा। कुछ इलाकों में लोगों की आवाजाही रही तो पुलिस ने उन्‍हें समझाकर घर में रहने को कहा। पुलिस कई जगह नाके लगाए है। 

 Lockdown

करनाल में पड़ी पुलिस की लाठियां

लॉकडाउन का उल्लंघन करना 200 लोगों पर भारी पड़ा। पुलिस ने अनेकों लोगों पर लाठियां बरसाईं तो वहीं देर रात तक करीब 100 वाहनों के चालान किए तो दर्जनों वाहन इंपाउंड भी किए गए। यहीं नहीं दर्जन भर से अधिक लोगों के खिलाफ आदेशों की पालना न करने पर मामले भी दर्ज किए गए जबकि गुरुवार से पुलिस ने ओर भी सख्ती बरते जाने की चेतावनी दी है। दोपहर दो बजे तक ही पुलिस ने जिला भर में 68 वाहनों के चालान किए 49 इंपाउंड किए गए जबकि छह लोगों पर केस दर्ज किया।

 Lockdown

सड़क पर निकलने पर मामला दर्ज

सड़कों पर निकलने वाले लोगों के खिलाफ मामले भी दर्ज किए। एचसी रणधीर सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के चलते नए बस अड्डे के पास राजेश व रवि बाइक पर आए। वे न ठोस वजह बता पाए और रोकने पर दुर्रव्यवहार करने पर उतारू हो गए। दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। वहीं शिव कालोनी में कृष्ण कुमार व सोनू के खिलाफ जनरल स्टोर खोलने पर, कांफेक्शनरी की दुकान खोलने पर दुर्गा कालोनी वासी सुभाष, मंगलौरा वासी नवीन कुमार के खिलाफ केस दर्ज किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.