अंबाला, जेएनएन। कोरोना संक्रमण दूसरी लहर में मई में कोरोना संक्रमण से मौत का आकड़ा सबसे ज्यादा पहुंच रहा है। जिले में अप्रैल में कोरोना संक्रमण से 80 लोगों की मौत हो गई। वहीं मई में 13 दिन में 126 लोगों की मौत हो चुकी है।

बता दे कि अंबाला में अभी तक 26269 कोरोना संक्रमित मिले हैं। अप्रैल में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में संक्रमण तेजी से बढ़ा है। अप्रैल 2020 में 14 कोरोना संक्रमित मिले थे। वहीं अप्रैल 2021 में 6761  कोरोना संक्रमित मिले थे। वहीं कोरोना की दूसरी लहर में  अप्रैल में कोरोना संक्रमण से 80 लोगों की मौत हुई। लेकिन मई में हर रोज आठ से दस कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो रही है। इस वजह से मई में मौत का आंकड़ा निरंतर बढ़ता गया है। इस वजह से 13 मई तक कोरोना संक्रमण से 126 लोगों की मौत हो चुकी है। इस मौत के ग्राफ ने कोरोना काल के सभी रिकॉर्ड को नीचे गिरा दिया है।

स्वास्थ्य विभाग की माने तो दो से तीन दिन से अंबाला में मौत का ग्राफ नीचे आने लगा है, जो स्वास्थ्य विभाग के लिए शुभ संकेत नजर आ रहे हैं। मई में एक दिन में 13 तक कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है, जो अब सात से आठ पर पहुंच गया है।

इस संबंध में सीएमओ डा. कुलदीप सिंह ने बताया कि मई में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। इस वजह से स्वास्थ्य विभाग ने नमूने लेने की क्षमता को भी बढ़ा दिया है।

मई में एक दिन में 600 भी पॉजिटिव मिले

मई में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ा था। यहां तक मई में एक दिन में 600 पॉजिटिव मरीज मिले थे। इस वजह से स्वास्थ्य विभाग की नींद भी उड़ी पड़ी है।

वर्ष 2021 में कोरोना संक्रमित

जनवरी ------------337

फरवरी------------192

मार्च------------20554

अप्रैल ----------6761

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: क्रिकेटर शिखर धवन दोस्‍त की कोरोना संक्रमित मां की मदद को आगे आए, सोनू सूद को किया ट्वीट


यह भी पढ़ें: चौंकाने वाला कारनामा, शादी के 24 घंटे बाद दुल्हन फरार, दूल्‍हा ससुराल पहुंचा तो हुई पिटाई

 

 यह भी पढ़ें: ममता शर्मसार, 3 दिन की नवजात को अस्पताल के बाथरूम में छोड़ गई महिला, सीसीटीवी में कैद

 

यह भी पढ़ें: करनाल के कल्‍पना चावला अस्‍पताल में ब्‍लैक फंगस के दो आशंकित मरीज मिले, मचा हड़कंप

Edited By: Anurag Shukla