Move to Jagran APP

स्कूल खबरें: रेड कलर डे में लाल दिखे सारे बच्चे

जागरण संवाददाता, पानीपत डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में कक्षा नर्सरी से यूकेजी के बच्चों के लिए र

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 May 2017 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 07 May 2017 03:00 AM (IST)
स्कूल खबरें: रेड कलर डे में लाल दिखे सारे बच्चे
स्कूल खबरें: रेड कलर डे में लाल दिखे सारे बच्चे

जागरण संवाददाता, पानीपत

loksabha election banner

डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में कक्षा नर्सरी से यूकेजी के बच्चों के लिए रेड कलर डे प्रतियोगिता हुई। इसमें नन्हें मुन्ने लाल रंग की पोशाक पहन कर आए। बच्चों ने लाल रंग से चित्रकारी भी की।

लाल रंग दिवस पर बच्चे सेब, टमाटर, स्ट्रॉबेरी, लेडी बैग, छाता, तरबूज और रेड लाइट के रूप में भी दिखाई दिए। अध्यापिकाओं ने बच्चों के लिए क्रियात्मक एवं खेल गतिविधियां भी करवाई। इसमें बच्चों ने अंगूठे पर लाल रंग लगाकर फ्रैंडशिप ट्री, स्ट्रॉबेरी एवं मछली घर आदि चित्रों को सुसज्जित किया। इसके बाद बच्चों ने ट्रैफिक लाइट, रक्तदान एवं भिन्न-भिन्न फलों के बारे में बताया। प्रधानाचार्या अनुपमा सिन्हा ने बच्चों को फलों से मिलने वाले पोषण, रक्तदान, ट्रैफिक नियमों के महत्व के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बच्चों को पुरस्कृत भी किया। इस अवसर पर प्रवीन शर्मा सहित अन्य स्टाफ सदस्य भी मौजूद रहे।

-------

ज्वॉयफुल एक्टिविटी डे पर हुई प्रश्नोत्तरी, टीम ए प्रथम

संवाद सहयोगी, काबड़ी

फोटो सहित

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, काबड़ी में ज्वायफुल एक्टिविटी डे के तहत कार्यक्रम हुआ। इसमें बच्चों ने खेल गतिविधियों में भाग लिया। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में भी बच्चों ने सवालों के जवाब दिए।

शनिवार को हुए कार्यक्रम में प्रधानाचार्य रमेश सहरावत ने बच्चों को खेलों से जुड़ने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि खेल क्रियाओं से ही बच्चों का संपूर्ण विकास होगा। खेलो से बच्चे प्रतिस्पर्धी माहौल को समझते हैं। कार्यक्रम में बच्चों ने कविता, डांस, पेंटिंग, गायन में भी भाग लिया। अध्यापकों ने बच्चों से संवाद के दौरान विद्यालय को स्वच्छ व हरा भरा बनाने पर चर्चा की। मनोविज्ञान प्रवक्ता तकदीर सिंह ने प्रश्नोत्तरी का संचालन किया। इसमें चार टीमों में से टीम ए के 55 अंकों के साथ प्रथम और टीम सी दूसरे स्थान पर रही। विजेता टीम के सदस्य सावन कुमार, अभिषेक, प्रवीन, गौरव और अमन को पुरस्कृत किया गया।

-----

मां के प्रति पत्र लिख बच्चों ने व्यक्त किए प्रेम भाव

फोटो 74

जागरण संवाददाता, पानीपत

एमएएसडी पब्लिक स्कूल में मदर्स डे पर आयोजित कार्यक्रम में बच्चों ने कक्षा नर्सरी से दूसरी तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। विजेता बच्चों को प्रिंसिपल अजय गुप्ता ने पुरस्कृत भी किया।

मदर्स डे कार्यक्रम में विभिन्न कक्षाओं से बच्चों ने ड्राइंग, पुष्प गुच्छ बनाओ, कार्ड मेकिंग, मां के प्रति पत्र व अन्य गतिविधियों में भाग लिया। बच्चों ने मां के प्रति अपने प्रेम भाव भी व्यक्त किए। प्रधानाचार्य अजय गुप्ता ने कहा कि परिवार में मां और बाप ही ऐसे हैं जो अपनी संतान के लिए अपनी इच्छाओं का त्याग करते हैं। मां जीवन भर बच्चे को खुश देखना चाहती है। उन्होंने बच्चों को सीख दी कि वे अपने माता-पिता का सम्मान करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.