Move to Jagran APP

पहले से साइन किए गए चेक से घपला, पर्दाफाश हुआ तो चार डाक्टरों सहित पांच फंसे Panipat News

यूपीएचएएन और टीएससीजी सोसाइटी में घपले में चार डॉक्टरों समेत पांच पर केस दर्ज किया गया है। पहले से साइन किए गए चेक के माध्यम से घपला किया गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 01:56 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 01:57 PM (IST)
पहले से साइन किए गए चेक से घपला, पर्दाफाश हुआ तो चार डाक्टरों सहित पांच फंसे Panipat News
पहले से साइन किए गए चेक से घपला, पर्दाफाश हुआ तो चार डाक्टरों सहित पांच फंसे Panipat News

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। डॉक्टरों की दो संस्थाओं यूरोगाइनोकलॉजिस्ट एंड पेल्विक हेल्थ एसोसिएशन (यूपीएचएएन) और दी सोसाइटी ऑफ कॉस्मेटिक गाइनोकलॉजी (टीएससीजी) में लाखों रुपये की धोखाधड़ी में चार डॉक्टरों समेत पांच लोगों पर केस दर्ज किया गया है। घपले का खुलासा उस समय हुआ, जब सोसाइटी की कोषाध्यक्ष डा. अपराजिता ने इस्तीफा देने के बावजूद कागजात व अकाउंट हैंडओवर नहीं किया। 

loksabha election banner

पुलिस ने लेफ्टिनेंट कर्नल संजय शर्मा निवासी मानकेशॉ मार्ग दिल्ली कैंट नई  दिल्ली की शिकायत पर डा. अपराजिता नांदरा, डा. सुधांशु नांदरा, डा. कार्तिक नांदरा, डा. अशोक नांदरा, मंजू  नांदरा पर धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। उधर, इस मामले में आरोपित से बातचीत करने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया। 

भारतीय सेना के साथ-साथ प्राइवेट डॉक्टर भी सदस्य

यूपीएचएएन व टीएससीजी में भारतीय सेना के साथ-साथ प्राइवेट डाक्टर भी सदस्य हैं। इन संस्थाओं में डा. अपराजिता नांदरा ने बतौर कोषाध्यक्ष नामांकन किया था। संस्था ने उनको इसी पद की जिम्मेदारी भी सौंप दी। संस्था का नियम है कि कोषाध्यक्ष के अलावा दो अन्य पदाधिकारियों के साइन होने के बाद ही खाते से कोई पेमेंट या ट्रांजेक्शन हो सकती थी। 

संस्था का पता अंबाला छावनी में

संस्था का पता अंबाला छावनी में दिखाया गया। यहीं से सोसाइटियों की गतिविधियां भी चलती रहीं। डा. अपराजिता ने इसी दौरान कुछ चेक अन्य दो पदाधिकारियों के साइन करवाकर अपने पास रख लिए। यहीं से घपले का सिलसिला शुरू हुआ। दावा है कि डा. अपराजिता ने इन चेक के माध्यम से बैंक से कैश निकलवाया और करीब 15 लाख  रुपये का घपला कर दिया। 

ऐसे हुआ खुलासा 

शिकायतकर्ता लेफ्टिनेंट कर्नल संजय शर्मा के अनुसार डा. अपराजिता ने अचानक पद से इस्तीफा दे दिया। संस्था की एक अन्य पदाधिकारी ने जब इस बारे में पूछा तो कोई ठोस जवाब डा. अपराजिता नहीं दे पाई। इसके बाद डा. अपराजिता को सारे कागजात व हिसाब-किताब देने को कहा गया तो उसमें भी लेटलतीफी करने लगी। इसी बीच रिटर्न भरने के लिए सीए आदि से रिकार्ड चेक कराया गया, जिसमें यह घपला सामने आ गया। इस घपले में फर्जी महिला को अंबाला छावनी स्थित नांदरा अस्पताल की कर्मचारी दिखाकर लाखों रुपये का घपला किया गया। 

एसएसपी मोहाली सहित एसपी अंबाला को भी दी शिकायत

शिकायतकर्ता के अनुसार यह दोनों सोसाइटी पंजाब में रजिस्टर्ड हुईं, इसलिए पहले एसएसपी मोहाली को भी शिकायत दी थी। वहीं घटनास्थल अंबाला का होने के कारण एसपी अंबाला को भी शिकायत दी गई। एसपी के निर्देश पर मामले की जांच के बाद कैंट सदर थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है। 

शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया गया है। पुलिस अपनी जांच करेगी और सुबूत इकठ्ठा करेगी। उसके आधार पर ही आगामी कार्रवाई की जाएगी। 

- नरेंद्र सिंह, एसएचओ अंबाला कैंट सदर थाना 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.