Move to Jagran APP

संगठन की शोभायात्रा और भजन संध्या पर सदस्य अलग-अलग, बैठक से पहले ही फैसलों पर नाराजगी

श्री सनातन धर्म संगठन की जनरल बॉडी की मीटिग रविवार को श्री गंगाधाम मंदिर हुई। इसकी अध्यक्षता संगठन के प्रधान सूरज पहलवान ने की। मीटिग में भजन संध्या एवं दिव्य होली मिलन उत्सव पर चर्चा की। संगठन सदस्यों ने पदाधिकारियों पर मीटिग से पहले ही कार्यक्रम निर्धारित करने का आरोप लगाया। मीटिग में चर्चा किए बिना शोभायात्रा से एक दिन पहले ही भजन संध्या आयोजन पर आपत्ति जताई। इस पर पदाधिकारियों ने भविष्य में इस प्रकार की चूक नहीं करने का आश्वासन दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 09:59 AM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 09:59 AM (IST)
संगठन की शोभायात्रा और भजन संध्या पर सदस्य अलग-अलग, बैठक से पहले ही फैसलों पर नाराजगी
संगठन की शोभायात्रा और भजन संध्या पर सदस्य अलग-अलग, बैठक से पहले ही फैसलों पर नाराजगी

जागरण संवाददाता, पानीपत : श्री सनातन धर्म संगठन की जनरल बॉडी की मीटिग रविवार को श्री गंगाधाम मंदिर हुई। इसकी अध्यक्षता संगठन के प्रधान सूरज पहलवान ने की। मीटिग में भजन संध्या एवं दिव्य होली मिलन उत्सव पर चर्चा की। संगठन सदस्यों ने पदाधिकारियों पर मीटिग से पहले ही कार्यक्रम निर्धारित करने का आरोप लगाया। मीटिग में चर्चा किए बिना शोभायात्रा से एक दिन पहले ही भजन संध्या आयोजन पर आपत्ति जताई। इस पर पदाधिकारियों ने भविष्य में इस प्रकार की चूक नहीं करने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

संगठन के प्रवक्ता युधिष्ठिर शर्मा ने कहा कि प्रधान सूरज पहलवान की व्यस्तता के चलते चेयरमैन वेद प्रकाश शर्मा को कार्यक्रम आयोजन का जिम्मा सौंपा गया था। उन्होंने जनरल बॉडी मीटिग से पहले ही मॉडल टाउन स्थित सनातन धर्म मंदिर में 20 मार्च को भजन संध्या और 21 मार्च की प्रात: शोभायात्रा निकालने का कार्यक्रम तय कर दिया। यहीं इसके निमंत्रण के लिए कार्ड भी छपवा दिए। संगठन सदस्यों ने इसे गलत ठहराते हुए अन्य पदाधिकारियों की भी राय लेने की बात कही। जिस पर महामंत्री सतनाम दास मिगलानी ने त्रुटियों में सुधार करने की बात कही।

आखिर में यह लिया गया फैसला

पहले शहर में होली के दिन अलग-अलग क्षेत्रों से शोभायात्रा निकाली जाती थी। इस बार जगन्नाथ विहार से शोभायात्रा निकाली जाएगी। होली के दिन पहले प्रात:काल में शोभायात्रा और सायंकाल में भजन संध्या का आयोजन किया जाता था। इस बार होली दहन के दिन शाम को 7 बजे भजन संध्या की जाएगी। इसके अगले दिन होली पर प्रात:काल में शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा सुबह 9 बजे श्री गंगाधाम मंदिर से निकाली जाएगी।

इस मौके पर पंडित निरंजन पाराशर, ओम धींगड़ा, चंद्रभान वर्मा, सतनाम मिगलानी, सतीश गुप्ता, मदन लाल डुडेजा, लीलाकृष्ण भाटिया, कैलाश लूथरा, रामलाल सुमन, चिमन लाल गुलाटी, सुनील मिगलानी व दिलीप रहेजा मौजूद रहे।

पिछले कार्यक्रम की भी दिखी टिश

वेद बांगा ने कहा कि इससे पहले भी संगठन अन्य संगठनों के साथ मिलकर कार्यक्रम कर चुका है। बीते वर्ष राम मंदिर में दो संगठनों का एक साथ कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिस कारण रात 9 बजे तक भी सनातन धर्म संगठन का कार्यक्रम आयोजित नहीं हो पाया था। उन्होंने इस लापरवाही के लिए भी संगठन पदाधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया।

भव्य झांकियों सहित यहां से गुजरेगी शोभायात्रा

भव्य झांकियों के साथ 21 मार्च को श्री गंगाधाम मंदिर से शोभायात्रा शुरू होगी। यह जगन्नाथ विहार व श्रीराम चौक से होते हुए प्रमुख बाजारों में पहुंचेगी। भाजपा जिलाध्यक्ष प्रमोद विज मुख्यातिथि होंगे। वार्ड-3 के हनुमान मंदिर में राधा-कृष्ण की आरती के साथ विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.