Move to Jagran APP

रूसी मेम को हरियाणा के छोरे से हुआ प्‍यार, देश छोड़ आई फेरे लेने तो भटकता छोड़ा

पंचकूला के युवक ने फेसबुक के जरिए एक रशिया युवती से दोस्ती की। इसके बाद शादी का झांसा देकर उसे अपने पास बुला लिया। कुछ दिन साथ रखने के बाद उसे बिलासपुर छोड़ गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 10:36 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 02:30 PM (IST)
रूसी मेम को हरियाणा के छोरे से हुआ प्‍यार, देश छोड़ आई फेरे लेने तो भटकता छोड़ा
रूसी मेम को हरियाणा के छोरे से हुआ प्‍यार, देश छोड़ आई फेरे लेने तो भटकता छोड़ा

पानीपत/यमुनानगर, जेएनएन। फेसबुक के जरिए विदेशी युवती को शादी का झांसा देकर पंचकूला के युवक ने भारत बुला लिया। कई दिनों तक अपने पास रखने के बाद आरोपित उसे जगाधरी के सावनपुरी में छोड़कर फरार हो गया। शाम करीब साढ़े आठ बजे सावनपुरी में एक विदेशी युवती को लोगों ने घूमते देखा। उसने कुछ लोगों से बात करने की कोशिश की, लेकिन कोई भी उसकी भाषा नहीं समझ सका। बाद में किसी व्यक्ति ने उससे अंग्रेजी में बात की, तो उसने बताया कि वह रूस की रहने वाली है। उसने अपना नाम तितवा एलन बताया। लोग उसे पुलिस चौकी में लेकर पहुंचे। यहां से पीड़िता को पुलिस महिला थाने लेे गई।  

loksabha election banner

वहीं आरोपित दीपक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। युवती को पहले पंचकूला और फिर चंडीगढ़ के होटल में बंधक बनाकर रखा। इसके बाद वह अपने एक साथी के साथ सावनपुरी कार में आया था। इस मामले में पुलिस ने युवती की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी, आइटी एक्ट समेत चोरी की धाराओं में भी केस दर्ज हुआ है। फिलहाल युवती को दिल्ली एंबेसी में छोड़ा गया।

deepak
आरोपित दीपक।

कार में लेकर आया था आरोपित दीपक
पूछताछ में पता चला कि उसे पंचकूला के रत्तेवाली निवासी दीपक कुमार यहां पर छोड़कर गया था। कई माह पहले उसकी दोस्ती दीपक से फेसबुक के जरिए हुई। दोनों फेसबुक पर चैट करने लगे। इस दौरान दीपक ने उसके सामने शादी की शर्त रखी और उसे यहां पर बुला लिया। काफी समय से वह पंचकूला में ही दीपक के पास रह रही थी। दीपक उसे अपने साथ कार में लेकर यहां पर आया और छोड़कर चला गया था। शाम से वह इधर उधर भटक रही थी। लोगों ने उसे अर्जुन नगर चौकी में छोड़ा। यहां से उसे फिलहाल महिला थाने में छोड़ा गया। 

रूसी युवती को पुलिस लेकर पहुंची एंबेसी
रूसी युवती की भाषा समझने में भी पुलिसकर्मियों को दिक्कत आ रही है। विदेशी युवती से मामला जुड़ा होने की वजह से पुलिस भी इसे गंभीरता से ले रही है। रात को युवती को रेस्ट हाउस में रुकवाया गया। इसके बाद उसे पुलिस दिल्‍ली एंबेसी लेकर गई।

बिलासपुर एरिया में भी मिली थी लोकेशन 
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, युवती के मोबाइल व डॉलर भी आरोपित युवक लेकर चला गया। पुलिस ने इस मोबाइल के आधार पर लोकेशन तलाशी, तो पता लगा कि बिलासपुर एरिया में लोकेशन मिली। रात को भी पुलिस ने इस एरिया में दबिश दी, लेकिन कोई पता नहीं लगा था। फेसबुक के आधार पर पुलिस युवक की तलाश में लगी।  अभी यह भी पूरी तरह से पता नहीं लग सका है कि युवक की फेसबुक आइडी ओरिजनल है या फिर उसने नाम बदलकर बनाई हुई है। 

अस्पताल में भर्ती है युवती
युवती की तबीयत खराब होने की वजह से अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पुलिस को अभी उसके 164 के बयान भी लेने हैं। इस संबंध में भी एंबेसी को पत्र दिया गया है। जिसमें कहा गया है कि युवती विदेश जाने से पहले एक बार यहां पर आए, ताकि मजिस्ट्रेट के सामने उसके बयान हो सके।

शादीशुदा इंश्योरेंस एंजेट दीपक ने खुद को बताया था कंपनी का सीईओ
डीएसपी आशीष चौधरी ने बताया कि युवती तीन जुलाई को यहां पर आई। पहले उसे पंचकूला के होटल में रखा। फिर 18 से 21 जुलाई तक उसे जीरकपुर के होटल में रखा गया। फिर 24 जुलाई को आरोपित दीपक उसे अपने माता पिता से मिलवाने की बात कहकर जगाधरी लेकर आया। यहां पर उसे सावनपुरी में छोड़कर फरार हो गया। इस दौरान युवती का मोबाइल व 14606 डॉलर (नौ लाख 93 हजार रुपये) भी आरोपित ले गया। आरोपित व युवती एक साल से फेसबुक के जरिए चैटिंग कर रहे थे। उसने युवती को कंपनी का सीईओ बताया था, जबकि वह इंश्योरेंस कंपनी का एजेंट हैं। आरोपित ने युवती को पैसे लेकर आने के लिए कहा था। प्लानिंग के तहत उसने उसके पैसे व अन्य सामान हड़पा था। निशानदेही पर रिकवरी हो गई।  

आरोपित दीपक शादीशुदा 
आरोपित दीपक की तीन साल पहले बिलासपुर एरिया के गांव में शादी हो चुकी है। युवती को वह पहले बिलासपुर में भी लेकर गया था। इसके बाद उसे सावनपुरी में छोड़ दिया। यहां से वह अपने साथी जीरकपुर के बलकाना निवासी संदीप के साथ बाइक पर फरार हो गया। 

टूरिस्ट वीजा पर आई थी युवती 
रशियन युवती पहली बार ही किसी दूसरे देश में आई थी। यहां वह छह अक्टूबर 2019 तक टूरिस्ट वीजा पर आई। पुलिस को दी शिकायत में युवती ने बताया है कि उसके साथ दीपक ने धोखा किया है। उसके पैसे भी चोरी कर लिए। पुलिस ने इसी आधार पर आरोपित के खिलाफ केस दर्ज किया है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.