Move to Jagran APP

कैराना से पानीपत तक 31 किलोमीटर दौड़ा नन्हा धावक शैलेश्वर

जागरण संवाददाता, पानीपत : एमएएसडी स्कूल के नन्हे धावक शैलेश्वर ने बृहस्पतिवार को 31 किलोमीट

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Oct 2017 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 27 Oct 2017 03:00 AM (IST)
कैराना से पानीपत तक 31 किलोमीटर दौड़ा नन्हा धावक शैलेश्वर
कैराना से पानीपत तक 31 किलोमीटर दौड़ा नन्हा धावक शैलेश्वर

जागरण संवाददाता, पानीपत : एमएएसडी स्कूल के नन्हे धावक शैलेश्वर ने बृहस्पतिवार को 31 किलोमीटर की दूरी तीन घंटे में तय की। कैराना से लेकर पानीपत तक बेटी बचाओ का संदेश दिया। नामी धावक बनने के लिए शैलेश्वर दिन-रात पसीना बहा रहा है।

loksabha election banner

कैराना से दोपहर 12 बजे शामली के सांसद हुकुम सिंह ने हरी झंडी दिखा कर शैलेश्वर को रवाना किया। रास्ते में पड़ने वाले गांवों के सरपंच व महिलाओं को बेटी बचाने के बारे में जागरूक किया। टोल प्लाजा के नजदीक स्कूल के 100 अन्य खिलाड़ी भी इस धावक के साथ दौड़े। तीसरे पहर 3 बजे शैलेश्वर जब टोल प्लाजा के पास स्थित स्कूल में पहुंचा स्कूल के शिक्षकों ने उसका उत्साह बढ़ाया। एसडी एजुकेशन सोसाइटी के सचिव विजय अग्रवाल, स्कूल के चेयरमैन अनिल बिंदल, वाइस चैयरमैन ईश्वर गर्ग, ऑडिटर शशांक अग्रवाल, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष गजेंद्र सलूजा व प्रधानाचार्य अजय गुप्ता ने नन्हे धावक का स्वागत कर हौसला अफजाई की। विद्यालय प्रबंधन समिति की तरफ से उसे 2100 रुपये का पुरस्कार दिया। सोसाइटी की तरफ से 5100 रुपये नकद व विजयोचल उपहार देकर सम्मानित किया गया।

प्रधानाचार्य ने कहा कि दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले शैलेश्वर ने स्कूल के अन्य बच्चों के लिए मिसाल कायम की है। समाज के लिए यह प्रेरणा का स्त्रोत है। स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में मंच का संचालन संगीता गाबा ने किया। शारीरिक प्रशिक्षक सरदार बलविंदर सिंह, धर्मेद्र राठी, सुधीर गोयत, मुन्नी गौतम व टिंकू ने दौड़ में सहयोग किया। हेमंत मेहंदीरत्ता व पंकज लूथरा ने भी दौड़ लगा कर इस बालक का साथ दिया।

बहन हॉकी की खिलाड़ी : साढ़े छह शैलेश्वर की बड़ी बहन चंचल हॉकी की खिलाड़ी है। वह फिलहाल इंडिया कैंप में भाग ले रही है। नन्हे धावक ने बताया कि जब बड़ी बहन का मेडल देखा, तो उसकी भी कुछ करने की तमन्ना जागी। तब वह दौड़ में आगे निकलना चाहता है। इससे पहले वह 25 किलोमीटर की दौड़ लगा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.