कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। कुरुक्षेत्र में ओवर लोडिड वाहन चालकों पर आरटीए विभाग की पैनी नजर है। ऐसे वाहन जैसे की विभाग की नजर में आते हैं उन पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। विभाग का रिकार्ड इसे साफ दिखा रहा है। विभाग ने अप्रैल माह के दौरान 1.07 करोड़ रुपये के चालान कर जुर्माना वसूला है।

आरटीए विभाग की तरफ से लगातार वाहनों की चेकिंग का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए विभाग की तरफ से विशेष टीम का गठन किया गया है, जो दिन-रात ओवरलोडिड वाहनों पर नजर रखती है। इस टीम के प्रयासों से एक अप्रैल 2022 से 30 अप्रैल 2022 तक 202 ओवर लोडिड वाहनों के चालान किए हैं और इन चालानों से विभाग ने 1.07 करोड़ रुपये जुर्माना भी वसूल किया है। सड़कों पर स्वीकृत लोड से ज्यादा सामान ले जाने वाले वाहनों को विभाग  नहीं छोड़ रहा है। विभाग के अधिकारियों की आरे से समय-समय पर वाहन चालकों से वाहन के लिए स्वीकृत लोड के हिसाब से ही समान रखने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। 

जागरूकता के लिए वर्कशाप और सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है

आरटीए सचिव उर्मिल श्योकंद ने बताया कि आरटीए विभाग की तरफ से समय-समय पर लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए वर्कशाप और सेमिनार का आयोजन किया जाता है। इन सेमिनार का आयोजन स्कूल और कालेजों में शिक्षा विभाग और कालेज प्रशासन के माध्यम से किया जाता है।


ट्रैफिक नियमों का पालन करने के दिलाई जा रही है शपथ

विभाग की तरफ से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करके ट्रैफिक नियमों की पालना कराने के प्रति शपथ दिलाई जा रही है। इसके अलावा विभिन्न स्कूलों में भी स्लोगन लेखन, क्विज और निबंध लेखन प्रतियोगिताओं का आयोजन निरंतर किया जाता है। निगम के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं कि वे ओवरलोडिड वाहनों को किसी भी सूरत ने छोड़े नहीं, उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करें।

Edited By: Rajesh Kumar