Move to Jagran APP

किसान को हनीट्रैप में फंसाकर मांगे 50 लाख, जानिये पत्नी ने कैसे बचाया

पानीपत में बापौली के किसान को हन्नी ट्रैप में फंसाकर झूठा केस दर्ज कराया और फिर केस खत्म करवाने की एवज में 50 लाख रुपये की मांग की। पत्नी ने आरोपितों की ऑडियो रिकार्डिंग पुलिस को सौंपकर किसान को बचा लिया।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 02:14 PM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 01:45 PM (IST)
किसान को हनीट्रैप में फंसाकर मांगे 50 लाख, जानिये पत्नी ने कैसे बचाया
किसान को हनीट्रैप में फंसाकर मांगे 50 लाख, जानिये पत्नी ने कैसे बचाया

जागरण संवाददाता, पानीपत : बापौली के किसान को हन्नी ट्रैप में फंसाकर झूठा केस दर्ज कराया और फिर केस खत्म करवाने की एवज में 50 लाख रुपये की मांग की। लेकिन पत्नी ने बहादुरी दिखाते हुए किसान को बचा लिया। पीडि़त की पत्नी ने आरोपितों की ऑडियो रिकार्डिंग बापौली थाना पुलिस को सौंप दी दी। गिरोह में शामिल वकील, पीडि़त के मौसेरे भाई, दो महिलाओं सहित पांच लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जिला बार एसोसिएशन ने झूठा केस बताया है। पति पर आफत देख लेक्चरर पत्नी ने पति को न केवल मुसीबत से निकला, बल्कि आरोपितों को उनके अंजाम तक भी पहुंचा दिया। 

loksabha election banner

लेक्चरर बापौली की किरण बाला ने पुलिस को शिकायत दी कि उसका पति दिग्विजय सिंह किसान है। एक युवती ने 18 अगस्त 2018 को उसके पति के खिलाफ महिला थाने में दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया। इस मामले की दोबारा से जांच के लिए सितंबर में एसपी को शिकायत की। उसने पता लगाया कि उसके पति पर जिस युवती ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है वह नेपाल की है और अपनी मौसी के साथ थाना शहर क्षेत्र की एक कॉलोनी में रहती है। एक दिन उसने पानीपत कोर्ट में देखा कि युवती की मौसी उसके पति के मौसरे भाई नीरज और एक अन्य युवक के साथ खड़ी थी। नीरज ने बताया कि जो महिला के साथ खड़ा है वह साहब ङ्क्षसह वकील है। नीरज के कहने पर वह साहब सिंह वकील से मिली और पूछा कि उसके पति के खिलाफ युवती ने झूठा मामला क्यों दर्ज कराया है। साहब सिंह ने बताया कि महिला बड़े गिरोह के लिए काम करती है। यह गिरोह हन्नी ट्रैप में फंसाकर लोगों से रुपये ऐंठता है। दोबारा से उसका भाई राजेश वकील साहब सिंह मिला। वकील ने बताया कि युवती गभर्वती है। वह गर्भपात करवाकर केस खत्म करवा देगा। इसकी एवज में डेढ़ करोड़ रुपये लगेंगे। वकील ने बताया कि महिला तो इस केस में मोहरा है। इस गिरोह में उसका रिश्तेदार नीरज रावल, छाजपुर का पिंटू रावल और अन्य कई लोग शामिल हैं। वकील ने उसके ससुर व फूफा को पहले अपने घर बुलाया और फिर उसके घर वकील आया। वकील ने बताया कि गिरोह के लोग 50 लाख रुपये में केस को खत्म कर देंगे। 25 लाख रुपये उस दे दें। वकील, नीरज व महिला उसके पति को उम्रकैद करवाने का भय दिखाकर उनसे मोटी रकम ऐंठना चाहते हैं। इस बारे में बापौली थाना प्रभारी राजकुमार मलिक का कहना है कि साहब सिंह वकील, नीरज, पिंटू व अन्य दो महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शरू कर दी है। दिग्विजय सिंह जेल में बंद है। 

बार एसोसिएशन करेगी विरोध: खर्ब

जिला बार एसोसिएशन के प्रधान ने कहा कि शेर सिंह खर्ब ने दुष्कर्म में मामले में आरोपित दिग्विजय सिंह के परिजनों ने शिकायत कष्ट निवारण समिति में कर रखी है। साहब सिंह वकील केस की पैरवी न कर सके इसलिए साजिश के तहत उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की कार्रवाई से बचने के लिए झूठा मामला दर्ज किया है। जिला बार एसोसिएशन इसका विरोध करेगी। मामले को रद करवाया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.