Move to Jagran APP

जींद में कनाडा भेजने के नाम पर युवक से हड़पे 2.70 लाख, पांच लोगों पर मामला दर्ज

विदेश में जाकर कौन नाम और दाम नहीं कमाना चाहता। बस इसी का फायदा उठाकर लाेगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। जींद में कनाडा भेजने के नाम पर ठगी का एक और मामला सामने आया है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 07:22 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 07:22 PM (IST)
जींद में कनाडा भेजने के नाम पर युवक से हड़पे 2.70 लाख, पांच लोगों पर मामला दर्ज
जींद में कनाडा भेजने के नाम पर युवक से हड़पे 2.70 लाख, पांच लोगों पर मामला दर्ज

जींद, जेएनएन। विदेश में जाकर कौन नाम और दाम नहीं कमाना चाहता। बस इसी का फायदा उठाकर लाेगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। विदेश भेजने के नाम पर ठगी का एक और मामला सामने आया है। जींद के गांव बरसोला के एक युवक को कनाडा भेजने के पर पांच लोगों द्वारा दो लाख 70 हजार रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पांचों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी।

loksabha election banner

गांव बरसोला निवासी कुलदीप ने सदर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि मेवात की एक कंपनी में चालक का काम करता था और वह विदेश में जाने का इच्छुक था। इसी दौरान साउथ अफ्रिका में रहने वाले दोस्त से संपर्क हुआ। उसने बताया कि जीरकपुर के कुछ लोग विदेश भेजने का काम करते हैं और वहां पर कार्यालय बनाया हुआ है। इस पर वह जीरकपुर कार्यालय में गया तो वहां पर हन्नी जोशी, गुरुमान रेड्डी, साक्षी, जसपाल और लवजीत मिले। जहां पर आरोपितों ने बताया कि उसको कनाडा का वीजा दिलाकर वहां पर नौकरी दिला सकते हैं।

वहां पर भेजने के लिए दो लाख 70 हजार रुपये की डिमांड की। वह उसके झांसे में आ गया और उसने पेटीएम के माध्यम से उनके पास राशि को भेज दिया। इसके बाद आरोपितों ने जल्द ही वीजा लगाने की बात कही, लेकिन तय समय के बाद न तो उनका कोई मैसेज आया और न ही वीजा लगा। जब उसने आरोपितों से संपर्क किया तो गुमराह करते रहे। बाद में फोन करने पर धमकी दी। मामले के जांच अधिकारी एएसआई सूबे ङ्क्षसह ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को नामजद कर उनके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.