जागरण संवाददाता, पानीपत : औद्योगिक सेक्टर में सड़क निर्माण को लेकर उद्यमी और निगम के अधिकारी आमने सामने हैं। निगम ने वर्क ऑर्डर में 14 इंच ऊंची सड़क बनाने के आदेश किए हैं। उद्यमी इसके लिए तैयार नहीं हैं। सड़क ऊंची होने पर पर उनका सारा कारोबार चौपट हो जाएगा। वर्तमान लेवल पर ही सड़क बनाने की मांग पर अड़े हैं। वर्क ऑर्डर जारी होने के बाद निगम के अधिकारी सर्वे भी पूरा कर चुके हैं। निर्माण इसके बाद भी अटक पड़ा है।

जीटी रोड से बाईपास तक मुख्य सड़क तो बना दी गई है, लेकिन अंदर की किसी भी सड़क पर काम शुरू नहीं हुआ है। सेक्टर 25 में पानी की निकासी की व्यवस्था भी नहीं की गई है। साथ लगते ट्रांसपोर्ट नगर की सड़कें गहरे गड्ढों का रूप में तब्दील हो गई है। यहां से आने-जाने वालों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। कोई न कोई गाड़ी पलटती रहती है, गर्मियों में धूल उड़ती है। बारिश में पानी भरा रहता है।

लेवल ऊंचा न करे निगम

1982 में यह सेक्टर बसाया गया। उद्यमियों का कहना है कि सड़कें ऊंची बनने से उद्योगों में पानी घुसेगा। इसीलिए पहले बनी सड़कों के लेवल के अनुसार ही सड़कें बननी चाहिए। इंडस्ट्रियल एस्टेट एसोसिएशन के प्रधान एचएस धम्मू ने का कहना है कि नगर निगम में सेक्टर की सड़कों के लिए टेंडर, वर्क आर्डर हो चुका है। टेंडर लेवल से 14 ईंच ऊंची सड़क बनाने का किया गया है। इससे सेक्टर डूब जाएगा। सड़क का लेवल कम रहना चाहिए।

दो वर्ष पूर्व उद्योग मंत्री ने दी थी स्वीकृति

वर्ष 2018 में तत्कालीन उद्योग मंत्री विपुल गोयल के समाधान कार्यक्रम में औद्योगिक नगर में सड़क, पानी की निकासी व पीने के पानी की आपूर्ति की मांग स्वीकृत की गई। इसके लिए 13 करोड़ रुपये का बजट भी स्वीकृत किया गया। नगर निगम ने दो साल बाद वर्क आर्डर ठेकेदार महेंद्र कादियान को दिया है।

विधायक ने कहा लेवल ऊंचा न हो

नगर निगम हाउस की मीटिग में शहरी विधायक प्रमोद विज भी यह निर्देश दे चुके हैं कि सड़कों को बनाने में लेवल पहले जैसा रखा जाए। ऊंचा लेवल होने से पानी उद्योगों में जाता है जिससे उन्हें नुकसान उठाना पड़ता है। विदेशों में सड़क बनाते समय लेवल ऊंचा नहीं उठाया जाता।

ड्रेन के साथ सड़क बने

औद्योगिक सेक्टर 25 एसोसिएशन के महासचिव सुभाष नारंग का कहना है कि सेक्टर 12 से ड्रेन नंबर एक सेक्टर 25 होते हुए सेक्टर 29 जाती है। सेक्टर 12 तक ड्रेन के साथ सड़क बना दी गई है। 25 से 29 तक अधूरी छोड़ दी गई है। सेक्टर में पहले जो सड़क बनी थी उस रेत रोड़ी माफिया का कब्जा हो गया है। सड़क टूटी चुकी है। ड्रेन के दोनों सड़क बनाई जाए। इससे सेक्टर का वाहन जीटी रोड पर ड्रेन के साथ आ-जा सकेंगे। जल्द बनेगी सड़कें

सेक्टर 25 की सड़कों का वर्क आर्डर हो चुका है। जल्द ही सड़क निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा।

शकुंतला गर्ग

पार्षद वार्ड 13 वर्जन

''औद्योगिक सेक्टर का टेंडर वर्क आर्डर हो चुका है। बारिश होने के कारण निर्माण कार्य शुरु नहीं करवाया गया है। लेवल करने का मामला भी सुलझा लिया जाएगा।''

राहुल पुनिया

एक्सईएन, नगर निगम --महावीर------

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस