Move to Jagran APP

अटके विकास कार्य के जिम्‍मेदार ठेकेदार होंगे ब्‍लैक लिस्‍ट, छह साल की बन रही सूची

विकास कार्यों में लापरवाही के जिम्‍मेदार ठेकेदारों पर जल्‍द गाज गिरने वाली है। उन्‍हें ब्‍लैक लिस्‍ट कर दिया जाएगा। करीब छह साल की सूची तैयार की जा रही।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 04:37 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 04:37 PM (IST)
अटके विकास कार्य के जिम्‍मेदार ठेकेदार होंगे ब्‍लैक लिस्‍ट, छह साल की बन रही सूची
अटके विकास कार्य के जिम्‍मेदार ठेकेदार होंगे ब्‍लैक लिस्‍ट, छह साल की बन रही सूची

पानीपत/यमुनानगर, जेएनएन। निर्धारित समय पर विकास कार्यों को पूरा करने वाले ठेकदारों पर अब गाज गिरनी तय है। ऐसे ठेकेदारों की सूची बनाई जा रही है। साथ ही उन कामों की भी सूची तैयार हो रही, जो कई-कई वर्ष से अधर में हैं। संबंधित ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करने की तैयारी है। जिन ठेकेदारों को ये काम दिए गए थे, उनकी भी रिपोर्ट तैयार की जा रही है। ठेकेदारों की इस मनमानी से केवल शहरवासी ही नहीं बल्कि पार्षद भी परेशान हैं। वर्ष-2014 से 2017 तक 80 से अधिक काम रुके हैं। छह वर्ष बीत जाने के बाद काम शुरू नहीं किए। उसके बाद शुरू हुए अधिकांश काम भी अधर में हैं। ये काम किसके लेवल पर पेंडिग हैं, यह भी जांच की जाएगी। 

loksabha election banner

ये काम भी अटके

प्यारा चौक से नेहरू पार्क तक, नेहरू पार्क से बिकानो तक साइड पक्की करना, फव्वारा चौक से रेलवे स्टेशन तक फुटपाथ और सड़क का चौड़ीकरण, प्रोफेसर कॉलोनी में नाले का निर्माण, संतपुरा रोड पर 9 मीटर मिनी हाई मास्ट लाइट, वार्ड नंबर 11 में गलियों और नालियों का निर्माण, वार्ड आठ में सड़क का निर्माण, वार्ड नौ में इंटरलॉकिग सड़क का निर्माण, वार्ड आठ पार्क का सुधारीकरण, अलग-अलग वार्डो में शौचालयों के निर्माण, वार्ड 10 में गली और नालियों का निर्माण, इसी वार्ड में गलियों और नालियों का निर्माण, वार्ड 11 में एलइडी, वार्ड नौ में अंबेडकर भवन, वार्ड 11 में कम्यूनिटी सेंटर, वार्ड 10 में पैच वर्क, वार्ड 10, 11, 13, 14, के विभिन्न स्थानों पर बैंच, आजाद नगर में गलियों का निर्माण, वार्ड 10 और 11 में गलियों का निर्माण सहित 80 से अधिक काम ऐसे हैं जो कई-कई वर्ष से अटके हैं।

निगरानी कमेटी ने दी थी 14 ठेकेदारों की लिस्ट

ठेकेदारों की मनमानी की शिकायत निगरानी कमेटी के सदस्य विधायक घनश्याम दास अरोड़ा और मेयर मदन चौहान को भी कर चुके हैं। 14 ऐसे ठेकेदारों की रिपोर्ट बनाकर सौंपी जा चुकी है, जिन्होंने विकास कार्य अधर में लटकाए हैं। इन ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करने की सिफारिश की गई है। हाउस की बैठक में पार्षद भी ठेकेदारों की मनमानी का मुद्दा उठ चुके हैं। 

काम के प्रति गंभीर न होने वाले ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन ठेकेदारों की लिस्ट तैयार की जा रही है जिन्होंने काम अधर में छोड़े हुए हैं। ऐसे ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट किया जाएगा। 

मदन चौहान, मेयर। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.