Move to Jagran APP

पानी निकासी के लिए एसडीओ को सौंपा ज्ञापन

चुलकाना रोड पर शास्त्री कालोनी के सामने नाले के ओवरफ्लो होने से दूषित पानी रास्ते पर जमा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Oct 2021 08:50 PM (IST)Updated: Wed, 06 Oct 2021 08:50 PM (IST)
पानी निकासी के लिए एसडीओ को सौंपा ज्ञापन
पानी निकासी के लिए एसडीओ को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, समालखा : चुलकाना रोड पर शास्त्री कालोनी के सामने नाले के ओवरफ्लो होने से दूषित पानी रास्ते पर जमा है। निकासी का कोई साधन नहीं है। दुकानदारों और स्थानीय लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। मजदूर नेता पीपी कपूर ने स्थानीय लोगों के साथ लोक निर्माण विभाग के एसडीओ शमशेर सिंह को ज्ञापन देकर आबादी क्षेत्र में नाला बनाने और उसकी सफाई करने की मांग की है।

loksabha election banner

आरटीआइ कार्यकर्ता पीपी कपूर ने बताया कि वह 11 अक्टूबर से नगरपालिका के सामने भ्रष्टाचार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन को लेकर वे शास्त्री कालोनी में नुक्कड़ सभा करने गए थे। वहां के लोगों की नारकीय स्थिति देखकर दंग रह गए। स्थानीय बलवान सिंह, प्रवीण सिगला, हवा सिंह, सोमदत्त शर्मा, सतीश, यशपाल, मदन, रमेश आदि ने बताया कि चुलकाना रोड लोक निर्माण विभाग का है। उनके मकान और दुकान के सामने विभाग का नाला बना है, लेकिन उसकी निकासी नहीं है। पालिका सीमा से बाहर होने से यहां सफाई भी नहीं होती है। नाले में शिल्ट से भरा है। कालोनी में स्वच्छ पेयजल की सुविधा भी नहीं है। कभी सफाई भी नहीं होती है। गलियां और सड़कें कच्ची पड़ी है, जबकि कालोनी आबाद है।

सांसद और विधायक को भी नहीं है सुध

सांसद और विधायक भी अपने कोटे से यहां विकास कार्य नहीं करवा रहे हैं। शहर और गांव किसी में नहीं होने से स्थानीय को सरकारी योजनाओं का लाभ भी नहीं मिलता है। ये पंचायत और पालिका चुनाव में मतदान भी नहीं कर पाते हैं, जबकि लोकसभा व विधानसभा में वोट डालते हैं। सीएम की घोषणाओं के बावजूद कोई यहां की सुध नहीं ले रहा है। कपूर ने लोगों से संगठित होकर संघर्ष करने को कहा है। 11 अक्टूबर से शुरू हो रहे धरना-प्रदर्शन में भाग लेने की अपील की है। इस अवसर पर वेदपाल सिंह, रामधारी, जय, विनोद मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.