Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस 2022 लाइव: हरियाणा में गणतंत्र उत्‍सव की धूम, तस्‍वीरों में देखें किस-किस जिले में कैसा नजारा

गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल अंबाला में ध्‍वजारोहण के लिए शामिल हुए। वहीं करनाल में प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज समारोह में बतौर मुख्‍य अतिथि पहुंचे।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 10:39 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 10:39 AM (IST)
गणतंत्र दिवस 2022 लाइव: हरियाणा में गणतंत्र उत्‍सव की धूम, तस्‍वीरों में देखें किस-किस जिले में कैसा नजारा
गणतंत्र दिवस परेड पर अंबाला में सलामी लेते सीएम मनोहर लाल।

पानीपत, [डिजिटल डेस्‍क]। देशभर में गणतंत्र‍ दिवस की धूम है। हर तरफ उत्‍सव जैसा नजारा है। हरियाणा में गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। पुलिस की नजर चप्पे-चप्पे पर है। सभी चौक-चौराहों, सड़कों व भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में पुलिस बल तैनात है। वहीं, परेड के बाद कई थीमों पर झांकियों को सजाया गया है। वहीं प्रतिभागी भी मैदान में पहुंच रहे।

loksabha election banner

अंबाला में सीएम मनोहर लाल ने ध्‍वजारोहण किया। अंबाला में गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस लाइन रोड को भी लोगों के लिए बंद कर दिया गया है। इसके लिए पुलिस लाइन रोड के दोनों ओर बैरिकेड्स लगाकर लोगों की आवाजाही बंद कर दी गई है।

पुलिस लाइन मैदान में जिला स्तरीय कार्यक्रम हो रहा है। इसके लिए पुलिस ने नाके लगा दिए हैं, जिसमें सबसे पहले आइटीआइ के पास पुलिस लाइन रोड पर चौक पर नाका लगाया गया है। यहां से गणतंत्र दिवस में पहुंचने वालों को ही प्रवेश दिया गया। इसके अलावा पुलिस लाइन चौक पर भी बैरिकेड्स लगाए गए हैं। यहां से भी किसी को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा।

करनाल के एनडीआरआइ के खेल मैदान में गृह मंत्री अनिल विज ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

73वें गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। कोरोना वायरस के चलते कोविड-19 प्रोटोकॉल की अनुपालना का पूरा ध्यान रखा गया, समारोह स्थल पर मास्क, सैनिटाइजर का भी उचित प्रबंध किया जाए तथा कोविड वैक्सीनेशन की मोबाइल टीम भी तैनात की गई हैं। मुख्य अतिथि प्रात : 9 बजकर 30 मिनट पर शहीदी स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित करने के उपरांत मुख्य समारोह स्थल एनडीआरआइ के खेल मैदान में पहुंचे। प्रात: 9 बजकर 58 मिनट पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.