पानीपत, [डिजिटल डेस्‍क]। देशभर में गणतंत्र‍ दिवस की धूम है। हर तरफ उत्‍सव जैसा नजारा है। हरियाणा में गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। पुलिस की नजर चप्पे-चप्पे पर है। सभी चौक-चौराहों, सड़कों व भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में पुलिस बल तैनात है। वहीं, परेड के बाद कई थीमों पर झांकियों को सजाया गया है। वहीं प्रतिभागी भी मैदान में पहुंच रहे।

अंबाला में सीएम मनोहर लाल ने ध्‍वजारोहण किया। अंबाला में गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस लाइन रोड को भी लोगों के लिए बंद कर दिया गया है। इसके लिए पुलिस लाइन रोड के दोनों ओर बैरिकेड्स लगाकर लोगों की आवाजाही बंद कर दी गई है।

पुलिस लाइन मैदान में जिला स्तरीय कार्यक्रम हो रहा है। इसके लिए पुलिस ने नाके लगा दिए हैं, जिसमें सबसे पहले आइटीआइ के पास पुलिस लाइन रोड पर चौक पर नाका लगाया गया है। यहां से गणतंत्र दिवस में पहुंचने वालों को ही प्रवेश दिया गया। इसके अलावा पुलिस लाइन चौक पर भी बैरिकेड्स लगाए गए हैं। यहां से भी किसी को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा।

करनाल के एनडीआरआइ के खेल मैदान में गृह मंत्री अनिल विज ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

73वें गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। कोरोना वायरस के चलते कोविड-19 प्रोटोकॉल की अनुपालना का पूरा ध्यान रखा गया, समारोह स्थल पर मास्क, सैनिटाइजर का भी उचित प्रबंध किया जाए तथा कोविड वैक्सीनेशन की मोबाइल टीम भी तैनात की गई हैं। मुख्य अतिथि प्रात : 9 बजकर 30 मिनट पर शहीदी स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित करने के उपरांत मुख्य समारोह स्थल एनडीआरआइ के खेल मैदान में पहुंचे। प्रात: 9 बजकर 58 मिनट पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

Edited By: Anurag Shukla