Move to Jagran APP

हरियाणा के किसानों के लिए राहत भरी खबर, मेरी फसल मेरा ब्‍यौरा पोर्टल फ‍िर खुला

किसानों के लिए राहत भरी खबर है। मेरी फसल मेरा ब्‍यौरा पोर्टल फ‍िर से खोल दिया गया है। जिन्‍होंने पंजीकरण नहीं करवाया है वे किसान करवा सकते हैं। इसके लिए अभी तक अंतिम तिथि नहीं निर्धारित की गई है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 11:46 AM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 11:46 AM (IST)
हरियाणा के किसानों के लिए राहत भरी खबर, मेरी फसल मेरा ब्‍यौरा पोर्टल फ‍िर खुला
मेरी फसल मेरा ब्‍यौरा पोर्टल फ‍िर खुला।

कैथल, जेएनएन। गेहूं की फसल का पंजीकरण कराने से वंचित रहे किसानों को फिर से राहत दी गई है। विभाग ने दोबारा से मेरी फसल मेरा ब्‍यौरा पोर्टल खोल दिया है। बता दें कि इससे पहले दोनो दिन पांच व छह अप्रैल को पोर्टल खोला गया था। उसके बाद फिर बंद कर दिया गया था, इन दो दिनों में साइट धीमी चलने के कारण 20 फीसदी किसान पंजीकरण नहीं करवा पाए थे। वंचित किसानों के लिए पंजीकरण करवाने के लिए विभाग ने मौका दिया है। ताकि किसानों को फसल बेचने में किसी तरह की परेशानी न आए। वंचित किसान अपना पंजीकरण करवा सकें।

loksabha election banner

फसल बेचने के लिए मेरी फसल मेरा ब्‍यौरा पर पंजीकरण जरूरी

फसल को मंडी में बेचने के लिए मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर फसल का पंजीकरण अनिवार्य होना जरूरी है। पंजीकरण के बिना फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर नहीं बिकेगी। गेट पास काटते समय पंजीकरण के आधार पर फसल को खरीदा जाता है। बता दे कि विभाग की तरफ से पांच व छह अप्रैल को पोर्टल खोला गया था, उस समय साइट धीमी रहने के कारण पंजीकरण करवाने से किसान वंचित रह गए थे, किसानों ने मांग की थी कि पोर्टल खुला रहना चाहिए, ताकि फसल का पंजीकरण हो और समय पर फसल को बेच सके।

पंजीकरण करवाने का किसानों को दिया है मौका: कर्मचंद

कैथल कृषि विभाग के उपनिदेशक कर्मचंद ने कहा कि जो किसान पांच व छह अप्रैल को मेरी फसल-मेरा ब्‍यौरा पोर्टल पर पंजीकरण नहीं करवा सकें। अब उनको मौका दिया गया है, लेकिन इस बार अंतिम तिथि अब तक निर्धारित नहीं की गई है। पोर्टल किसानों के लिए खुल गया है। इसलिए जो भी किसान अपना पंजीकरण नहीं करवा पाए थे, वह किसान अब अपनी फसलों का पोर्टल पर पंजीकरण जरूर करवा लें। ताकि पेमेंट लेते समय किसानों को परेशानी न हो।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.