Move to Jagran APP

धूप खिलते ही अस्पताल में रिकॉर्ड मरीज पहुंचे, आधे बिना इलाज लौटे

सिविल अस्पताल में शुक्रवार को मरीजों का रिकॉर्ड टूटता दिखा।ठंड से हल्की सी राहत मिलते ही 1376 मरीज इलाज के लिए पहुंच गए।कई डॉक्टर छुट्टी पर होने मेडिसिन का अभाव के कारण चालीस फीसद को पर्याप्त इलाज नहीं मिल सका।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 08:16 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 08:16 AM (IST)
धूप खिलते ही अस्पताल में रिकॉर्ड मरीज पहुंचे, आधे बिना इलाज लौटे
धूप खिलते ही अस्पताल में रिकॉर्ड मरीज पहुंचे, आधे बिना इलाज लौटे

जागरण संवाददाता, पानीपत : सिविल अस्पताल में शुक्रवार को रिकॉर्ड मरीज पहुंचे। ठंड से थोड़ी राहत मिलते ही 1376 मरीज इलाज कराने आए। कई डॉक्टर छुट्टी पर होने और दवाओं की कमी के कारण करीब 40 फीसद को पर्याप्त इलाज नहीं मिल सका।

loksabha election banner

रजिस्ट्रेशन विडो पर लंबी कतार और आपाधापी का माहौल दिखा। भीड़ इतनी थी कि गार्ड भी व्यवस्था संभालने को जद्दोजहद करते दिखे। हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रदीप कुमार, त्वचा रोग विशेषज्ञ डॉ. राघवेंद्र और रेडियोलॉजिस्ट डॉ. राजीव मान छुट्टी पर चल रहे हैं।

जरूरी 201 तरह की मेडिसिन में से 60 तरह की दवाओं का स्टॉक डिस्पेंसरी में नहीं होने से भी मरीजों को निराशा हुई। अन्य दिनों की तरह करीब 100 गर्भवती महिलाएं बिना अल्ट्रासाउंड लौट गईं। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आलोक जैन ने बताया कि आठ डॉक्टर अवकाश पर हैं, इसलिए दिक्कत बनी हुई है। प्रसूति वार्ड को मिले हीटर

सरबत दा भला चेरिटेबल ट्रस्ट ने सिविल अस्पताल के प्रसूति वार्ड को 2400 वाट के आठ हीटर दान में दिए हैं। इन हीटरों को स्पेशल न्यू बोर्न चाइल्ड केयर यूनिट (एसएनसीयू), प्रसव उपरांत देखभाल कक्ष आदि स्थानों पर लगाया गया है। इस मौके पर ट्रस्ट के जिला प्रधान हरविद्र सिंह, राजेंद्र सिंह, जसवंत सिंह और जोगेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.