युवक के खाते से निकाल लिए 1.53 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, पानीपत : तहसील कैंप के भगत नगर के बेरोजगार युवक को ठग ने फोन कर साइट से रिज्यूम हटाने का डर दिखाकर 10 रुपये जमा कराने को कहा और लिक भेजा। युवक ने लिक पर क्लिक किया तो खाते से 1 लाख 53 हजार 186 रुपये कट गए। पीड़ित के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। उसे नौकरी तो मिली नहीं। ठगी का शिकार हो गया।

बीए पास भगत नगर के अजय शर्मा ने एसपी को दी शिकायत में बताया कि नौकरी के लिए साइनडॉटकाम पर सीवी अपलोड किया था। नौ मार्च को एक व्यक्ति ने कॉल कर बताया कि वे डॉटकाम से बोल रहा है। आपका सीवी वेबसाइट से हटाया जा रहा है। क्योंकि रिज्यूम काफी समय से अपलोड है। इसे जारी रखने के लिए 10 रुपये शुल्क लगेगा।

इसके बाद ठग ने एक लिक भेजकर बोला कि क्लिक करते ही रुपये जमा हो जाएंगे। 10 रुपये कटने की डिटेल मिली तो उन्होंने लिक पर क्लिक कर दिया। रुपये कटने का मैसेज नहीं मिला। बाद में बैंक की ओर से खाते से 1.53 लाख रुपये कटने की कॉल आई। तभी पता चला कि उनके साथ ठगी हो गई है। थाना शहर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

ज्योति कालोनी में बेसुध मिली किशोरी, पुलिस ने सीसीआइ पहुंचाया

जासं, पानीपत : ज्योति कालोनी में किशोरी बेसुध हालत में लावारिस मिली है। सेक्टर 13-17 थाना पुलिस ने किशोरी को बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के समक्ष पेश किया। समिति के आदेश पर किशारी को चाइल्ड केयर इंस्टीट्यूशन (सीसीआइ) पहुंचाया है।

समिति की सदस्य मीना कुमारी ने बताया कि रोहताश नाम के व्यक्ति ने किशोरी के विषय में सूचना दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उससे नाम-पता पूछा, उसकी भाषा समझा नहीं आई। किशोरी को सीडब्ल्यूसी कार्यालय लाया गया। इसके बाद बिहार निवासी एक महिला की किशोरी से बात कराई तो उसने बताया कि मैं मूल रूप से बिहार के जिला पूर्णिया की हूं। गांव का नाम याद नहीं है। एक लड़का मुझे पानीपत लाया था। दो माह साथ में रखा, अब छोड़कर चला गया है।

मीना कुमारी के मुताबिक एक महिला भी कार्यालय में पहुंची और खुद को किशोरी की मौसी बताया। किशोरी ने उसके साथ जाने से इंकार कर दिया। वीरवार को काउंसिलिग और मेडिकल कराया जाएगा।