Move to Jagran APP

Paytm यूज करते हैं तो पढ़ लें ये खबर, पानीपत में दो रुपये भेजकर ठगे 94 हजार

पेटीएम के जरिए पानीपत में ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ठग पहले पेटीएम में कुछ रुपये भेजते हैं इसके बाद स्‍कैनर के जरिए वॉलेट से रुपये ट्रांसफर कर लेते हैं। ऐसे में आपको सतर्क रहने की जरूरत है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 12 Dec 2020 01:43 PM (IST)Updated: Sat, 12 Dec 2020 01:43 PM (IST)
Paytm यूज करते हैं तो पढ़ लें ये खबर, पानीपत में दो रुपये भेजकर ठगे 94 हजार
पेटीएम के जरिए पानीपत में ठगी का मामला।

पानीपत, जेएनएन। ठग अब लोगों को ठगने के लिए नए नए तरीके अपना रहे है। जान पहचान वाले का नाम लेकर ठग पेटीएम के जरिये पैसे भेजकर ठगी कर रहे हैं। माडल टाउन निवासी हैंडलूम शोरूम संचालक राकेश कुमार के खाते से भी ठगों ने 94 हजार रुपये निकाल लिए। ठगी पुराने ग्राहक का नाम बताकर की।

loksabha election banner

राकेश कुमार ने बताया कि उसका आहूजा स्वीट्स के पास हैंडलूम का शोरूम है। वह शोरूम पर बैठा था। सामान लेने के लिए ग्राहक आए हुए थे। तभी उसको मोबाइल पर एक नंबर से काल आई। बोलने वाले ने कहा कि मैं आपका पुराना ग्राहक कौशिक बोल रहा हूं। पहचान लिया क्या। मैंने आपको दो रुपये भेजे है। मेरे नेट में कुछ दिक्कत आ रही है। किसी से पेमेंट लेनी है। उसे देखकर एक बार चेक करके बता दो, आए हैं या नही।

दस किस्‍तों में कटे

राकेश ने कोई मैसेज न आने की बात बोली तो सामने से बोलने वाले ने कहा कि मैंने एक स्कैनर भेजा है। उसे स्कैन कर लो। उसने व्यस्त होने पर अपने नौकर को मोबाइल दे स्कैनर खोलने बारे कहा। नौकर ने जैसे ही स्कैनर को खोला तो तभी राकेश के पेटीएम खाते से 10 किस्तों में 4 हजार 990 रुपये निकल गए। उसके बाद ठग ने उसने बातों में उलझा पेटीएम का पासवर्ड तक पूछा लिया और बचे 50 हजार रुपये भी एकदम निकाल लिए।

50 हजार का मैसेज नहीं आया

शोरूम संचालक ने बताया कि 10 किस्‍त में निकले रुपयों का तो उसके पास मैसेज आ गया, लेकिन 50 हजार का कोई मैसेज नहीं आया। बैंक से पता करने पर इनका पता चला। तब जाकर उसे ठगे जाने का अहसास हुआ। राकेश ने मामले की शिकायत पुलिस को देकर ठगी करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

अब टाल रहा है

राकेश ने बताया कि रात 8 बजे से 9 बजे तक उसके पैसे निकले। ठगे जाने का अहसास होने पर उसने अगले दिन उक्त नंबर पर काल कर पैसे कटने का जिक्र करते हुए वापस डालने के लिए कहा तो अब वो कभी कुछ टाइम और कभी कुछ टाइम दे रहा है। उसके कहने पर मैने अपने बैंक खाता भी भेज दिया, लेकिन पैसे नहीं भेजे। अब फोन करने पर वो डिस्टर्ब नहीं करने की बात कह रहा है। उनके दोनों मोबाइल नंबर भी चल रहे है।

शहर में पेटीएम बैंक नहीं

राकेश ने बताया कि उसने पेटीएम के 247 नंबर पर शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने 24 घंटे में काल आने की बात बोली। लेकिन कोई काल नहीं आई। पानीपत में कोई पेटीएम बैंक भी नहीं है, जहां जाकर बात कर सके।

ये भी पढ़ें: Haryana Panipat Farmers Protest Live पानीपत सहित करनाल, जींद और यमुनानगर में भी टोल प्‍लाजा पर पहुंचे किसान, नाका फ्री


ये भी पढ़ें: विजिलेंस टीम की छापेमारी, चीफ सेनेटरी इंस्‍पेक्‍टर और उसके दोस्‍त को दो लाख रिश्‍वत लेते पकड़ा


ये भी पढ़ें: Haryana Panipat Weather Forecast यमुनानगर में ओलावृष्टि के साथ तेज बारिश, अभी भी बादल छाए, जानिए कैसा रहेगा मौसम



ये भी पढ़ें: दूल्हा बने बॉक्सर सुमित सांगवान, ट्रैक्टर पर बारात निकाल किसानों का किया समर्थन



पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.