जागरण संवाददाता, पानीपत : देशराज कॉलोनी की रितु मिगलानी ने शिकायत की थी कि उसके बारह वर्षीय पुत्र वंश मिगलानी का नाम किसी अन्य ने फर्जी तरीके से अपने राशन कार्ड में चढ़वा लिया है। सहायक खाद्य एवं पूर्ति अधिकारी (एएफएसओ) सुरेंद्र कुमार ढल ने किला थाने में सविता पत्नी नरेश के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

एएफएसओ ने बताया कि रितु मिगलानी ने बेटे वंश का नाम राशन कार्ड में दर्ज कराने सरल केंद्र में आवेदन किया। वहां पता चला कि वंश का नाम किसी अन्य कार्ड में दर्ज है और उसके नाम का राशन भी हर माह लिया जा रहा। सीएम विंडो पर शिकायत देने के बाद जांच में सामने आया कि वंश का नाम सविता के कार्ड में फर्जी तरीके से दर्ज कराया गया है।

सविता के कार्ड पर दिसंबर-2017 से मई 2019 तक चार सदस्यों के हिस्से का गेंहू और बाजरा लिया गया, चौथा सदस्य वंश है। ऑनलाइन आवेदन के जरिए वंश का नाम जुड़वाया गया था। ऑनलाइन प्रणाली के तहत नाम जुड़वाने और कटवाने की संस्तुति भी विभाग का कर्मचारी करता है। अधिकारियों ने कर्मचारी की पहचान कर कारण बताओ नोटिस तक जारी नहीं किया।

वर्जन :

मामले में विभाग के जिस भी कर्मचारी की गलती होगी, पुलिस उसका नाम भी एफआइआर में शामिल करेगी। कारण बताओ नोटिस जारी करने से मामला लंबे समय के लिए लटक जाता।

अनिता खर्ब, जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस