Move to Jagran APP

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, गांवों तक संक्रमण फैलने से रोकने में असफल रही सरकार

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने असंध में सेवा और समर्पण अभियान की शुरुआत की। यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्‍होंने कोविड संक्रमण को फैलने के लिए सरकार को जिम्‍मेदार ठहराया। सुरजेवाला ने कहा कि गांवों में संक्रमण फैलने से रोकने में सरकार नाकाम रही।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 20 May 2021 10:34 PM (IST)Updated: Thu, 20 May 2021 10:34 PM (IST)
रणदीप सुरजेवाला ने कहा, गांवों तक संक्रमण फैलने से रोकने में असफल रही सरकार
असंध में सेवा और समर्पण अभियान की शुरुआत करते रणदीप सुरजेवाला।

करनाल, जेएनएन। लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार कोरोना संक्रमण गांव व कस्बों में फैलने से रोकने में पूरी तरह नाकामयाब रही है। सत्तारूढ़ सरकार की नाकामी का खामियाजा जनता को जान गंवाकर भुगतना पड़ रहा है। भाजपा सरकार आपदा को भी अवसर में बदलने पर लगी हुई है।

loksabha election banner

कांग्रेस के सेवा और समर्पण अभियान की शुरुआत कांग्रेस नेता ने शहर के निजी व सरकारी अस्पताल में डॉक्टर को पीपीई किट, हैंड सैनिटाइजर, एन-95 मास्क और सोडियम हाईपोक्लोराइट आदि जरुरत का सामान वितरित करके की। पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने कहा कि डाक्टर को कोरोना मरीजों में रहकर उपचार करना होता है। ऐसे में उनको संक्रमण का खतरा होता है। कांग्रेस ने इस अभियान की शुरुआत असंध से की है। अब हर कस्बे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा अभियान आगे बढ़ाया जाएगा।

उन्होंने सत्तारूढ़ सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि गठबंधन राज में जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी हो रही है। देश-प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन, वेंटीलेटर और कोरोना दवा नहीं है। सुरजेवाला ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए टीका लगवाना जरूरी है लेकिन देश की भाजपा सरकार ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वाहवाही लूटने के लिए वैक्सीन का निर्यात किया। कांग्रेस नेता ने कहा कि जरूरत के अनुसार देश में 90 लाख लोगों को हर रोज टीका लगना चाहिए जबकि 13 लाख लोगों को टीका लगाया जा रहा है। ऐसे में कई वर्ष तक भी टीकाकरण नहीं हो सकता। वहीं प्रदेश में 45 वर्ष से अधिक आयु के 37 लाख लोगों को पहला टीका लगा है। जबकि दूसरी डोज केवल आठ लाख लोगों को ही लग पाई है। उन्होंने कहा कि जब 45 वर्ष से ऊपर आयु वाले लोगों को डोज नहीं लग पा रही है तो इससे छोटी उम्र वालों को कैसे मिल सकती है ?

डीएपी खाद के रेट कम करने के बाबत उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दबाव के बाद मोदी सरकार ने रेट कम करने का फैसला लिया है। किसान की बर्बादी को देखकर सरकार हंस रही है। लेकिन कांग्रेस आगे भी किसान की लड़ाई लड़ते रहेगी। इस दौरान हल्का विधायक शमशेर सिंह गोगी, साहब सिंह मर्दानखेड़ा, सुरजीत राणा, पदम गुप्ता, राजबीर शर्मा, जितेंदर चोपड़ा, रूपेन्दर नरूला आदि मौजूद रहे।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर शिखर धवन दोस्‍त की कोरोना संक्रमित मां की मदद को आगे आए, सोनू सूद को किया ट्वीट

यह भी पढ़ें: चौंकाने वाला कारनामा, शादी के 24 घंटे बाद दुल्हन फरार, दूल्‍हा ससुराल पहुंचा तो हुई पिटाई

 यह भी पढ़ें: ममता शर्मसार, 3 दिन की नवजात को अस्पताल के बाथरूम में छोड़ गई महिला, सीसीटीवी में कैद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.