Move to Jagran APP

तीसरे दिन सड़कों पर उतरे भावी चिकित्सक

कुरुक्षेत्र में भावी चिकित्सक अनिश्चितकालीन हड़ताल के तीसरे दिन सड़कों पर उतरे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 02:46 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 02:46 PM (IST)
तीसरे दिन सड़कों पर उतरे भावी चिकित्सक
तीसरे दिन सड़कों पर उतरे भावी चिकित्सक

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

loksabha election banner

भावी चिकित्सक अनिश्चितकालीन हड़ताल के तीसरे दिन परीक्षा परिणाम घोषित करने और अन्य मांगों को लेकर सड़कों पर उतर गए। विद्यार्थियों ने कॉलेज परिसर से मोहन नगर चौक तक रोष मार्च निकाला और डीआरओ चांदीराम को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। वहीं तीसरे दिन विद्यार्थियों को आश्वासन देने के लिए श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. कृष्ण कुमार जाटियान पहुंचे, लेकिन विद्यार्थियों ने लिखित में आश्वासन मांग लिया। विद्यार्थियों की समस्या को देखते हुए प्रदेश भर के सात आयुर्वेदिक कॉलेजों की रोहतक में बैठक के बाद पंडित भगवद दयाल शर्मा पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल विश्वविद्यालय ने इसी महीने की तीन तारीख देते हुए परीक्षा परिणाम घोषित करने का आश्वासन दिया है। विद्यार्थी लिखित में परीक्षा कैलेंडर देने की बात पर अड़ गए हैं। पूरा दिन विश्वविद्यालय और कॉलेज प्रशासन द्वारा विद्यार्थियों को मनाने का सिलसिला चलता रहा। अधिकारी बोले तो क्या हुआ तुम भी पकड़कर पीट दो भावी चिकित्सकों ने शुक्रवार को रोष मार्च निकालकर लघु सचिवालय के सामने प्रदर्शन किया तो उनका ज्ञापन लेने के लिए डीआरओ चांदीराम पहुंचे। उन्होंने विद्यार्थियों को सोमवार को उनके पास आकर समस्या पर बात करने की बात कह दी। इस दौरान भावी चिकित्सकों ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर और अस्पताल व महिला हॉस्टल के बीच में से गुजर रही सड़क खुली है, जबकि छात्राओं की सुरक्षा की ²ष्टि से इसके दोनों और बैरियर तथा सुरक्षा गार्ड होने चाहिए। विद्यार्थियों ने बताया कि आते जाते वाहन चालक छात्राओं पर छींटाकशी करते हैं इस पर डीआरओ ने विद्यार्थियों को कह दिया कि वे भी उन लोगों को पकड़कर धुन दें। इस पर विद्यार्थी उखड़ गए और उन्होंने कह दिया कि वे चिकित्सक बनने के लिए आए हैं मारपीट करने के लिए नहीं। यह सुनकर डीआरओ उन्हें आश्वासन देकर चलते बने। मगर विद्यार्थियों ने वहीं से घोषणा कर दी कि जिले में पुलिस सुरक्षा पर्याप्त नहीं है ऐसे में उनकी सुरक्षा उनके अपने भरोसे हैं।

आल इंडिया लॉयर्स यूनियन ने भावी चिकित्सकों ने दिया समर्थन आल इंडिया लॉयर्स यूनियन के सचिव राज¨वद्र ¨सह चंदी ने कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है कि भावी चिकित्सकों को अपनी छोटी-छोटी मांगों के लिए सड़क पर उतरना पड़ रहा है। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि जब तक आंदोलन चलेगा यूनियन उनका पूरा सहयोग देगी। चौधरी देवीलाल आयुर्वेदिक महाविद्यालय के विद्यार्थी भी शुक्रवार को उनके समर्थन में उतर गए। एक ही मांग पर सबके अलग बयान विद्यार्थियों का आरोप है कि श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय और कॉलेज प्रशासन के सभी अधिकारियों के एक ही मामले पर अलग-अलग बयान हैं, जिससे पता लगता है कि उनकी अपनी बैठक ही अब तक नहीं हुई है। विद्यार्थियों ने बताया कि प्राचार्या डॉ. उषा दत्त उनसे मिलने आती हैं तो सड़क के दोनों ओर बैरियर लगाने की बात पर इसे पीडब्ल्यूडी विभाग की सड़क बताती हैं। कुलपति डॉ. बलदेव उन्हें आश्वासन देते हैं कि वे अस्थाई तौर पर सड़क के दोनों ओर बैरियर लगाकर सुरक्षा की व्यवस्था कर देंगे और बाद में दूसरे विभागों से इसकी स्वीकृति ले ली जाएगी। वहीं कुलसचिव कहते हैं कि वे इस सड़क पर बैरियर लगवा ही नहीं सकते क्योंकि यह सड़क दूसरे विभाग की है। विद्यार्थियों ने कहा कि इससे साफ है कि विद्यार्थियों की कितनी ¨चता है विश्वविद्यालय व कॉलेज प्रशासन को। श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय के कुलपति ने जारी किया बयान श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. बलदेव कुमार ने बताया कि प्रो. अनिल शर्मा को परीक्षा परिणाम व अन्य आवश्यक कार्यों की देखरेख के लिए नोडल अधिकारी बनाया गया था, जिन्होंने श्रीकृष्णा आयुर्वेदिक महाविद्यालय की प्राचार्या उषा दत्त के साथ रोहतक विश्वविद्यालय के कुलपति से मुलाकात की और उक्त परीक्षा परिणामों को शीघ्र घोषित करने की अपील की। इसके तहत उन्होंने तृतीय वर्ष का परीक्षा परिणाम 28 सितंबर, द्वितीय वर्ष का परिणाम 25 सितंबर तक घोषित करने का आश्वासन दिया है। इसके अलावा प्रथम वर्ष का परीक्षा परिणाम इन सभी से पहले घोषित करने के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.