जागरण संवाददाता, पानीपत :

प्रदेश के परिवहन और आवास मंत्री कृष्णलाल पंवार ने कहा कि स्वस्थ भारत का सपना तभी साकार हो सकता है, जब निजी अस्पताल भी जरूरतमंदों के इलाज के लिए आगे आएं। केंद्र सरकार भी आयुष्मान भारत 2018 को लागू करने की तैयारी कर चुकी है। निर्धन तबके के पात्र परिवारों को निजी अस्पतालों में 5 लाख रुपये तक का इलाज फ्री मिल सकेगा।

परिवहन मंत्री ने रविवार को देवी मंदिर के पास स्थित सिग्नस महाराजा अस्पताल में निशुल्क शिविर का शुभारंभ करते हुए ये बातें कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भी अंतिम व्यक्ति तक इलाज पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है, सिविल अस्पताल की नई इमारत इसका उदाहरण है। शहर की विधायक रोहिता रेवड़ी और पानीपत ग्रामीण विधायक महीपाल ढांडा ने भी विचार व्यक्त किए। सिग्नस ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. शुचिन बजाज ने बताया कि शिविर में 1188 मरीजों का चेकअप किया गया। डायरेक्टर डॉ. नरेन्द्र अहलावत ने बताया कि अत्यंत गरीब परिवारों के मरीजों का अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे भी नि:शुल्क किए गए। इस मौके पर डॉ. शहजाद मंजूर, डॉ. प्रवेश मलिक, डॉ. एसके चिरवी, डॉ. दीपिका बेरवाल, डॉ. सबा हामिद, डॉ. सुहेल खुरू और कपिल नारंग मौजूद रहे।

चिकित्सा शिविर में 11 मरीजों की जांच

पानीपत : जीटी रोड स्थित मीडिया सेंटर में आर्टेमिस अस्पताल गुरुग्राम के सहयोग से निशुल्क चिकित्सा शिविर संपन्न हुआ। मीडिया कर्मियों और उनके पारिवारिक सदस्यों के स्वास्थ्य की जांच हुई। रक्तचाप, ब्लड शुगर, ईको, ईसीजी, हड्डियों में कैल्शियम की मात्रा सहित कैंसर की भी जांच हुई। शिविर में कुल 111 ने रजिस्ट्रेशन कराया।

By Jagran