जींद, जेएनएन। मुख्य डाकघर से  23 मई लापता हुए कर्मचारी रणजीत पासवान (26) का शव मंगलवार को बरवाला के गांव खानपुर सिंधड के समीप नहर मिला है। रणजीत पासवान पटियाला चौक के राजनगर में रहता था। मुख्य डाक घर के पोस्ट मास्टर देवी दयाल ने गत 23 मई को पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि डाक घर में रणजीत कुमार पोस्टमेन के पद पर कार्यरत है। 23 मई को रणजीत डाक घर में आया, डाक रखकर लगभग दस हजार रुपये की राशि के साथ गायब हो गया।

जिसके बाद वह न तो डाक घर में लौटा और न ही अपने घर गया। उसका फोन भी बंद आ रहा है। आसपास पूछताछ करने तथा तलाशने पर रणजीत का कोई सुराग नहीं लगा। शहर थाना पुलिस ने देवीदयाल की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ बंधक बनाने का मामला दर्ज किया था। गांव खानपुर ङ्क्षसधड़ के निकट गुजरने वाली बरवाला ब्रांच नहर में मंगलवार को शव पड़ा दिखाई दिया। बरवाला पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव के बारे में आसपास थाना इलाकों को सूचना दी।

जिस पर रणजीत के परिजन तथा शहर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव की शिनाख्त कर ली। फिलहाल यह खुलासा नहीं हो पाया है कि मृतक रणजीत नहर में कैसे पहुंचा। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। शहर थाना प्रभारी रोहताश ने बताया कि मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि युवक की मौत कैसे हुई है। पुलिस अपने स्तर पर मामले की जांच कर रही है।

गाली देने पर प्रवासी कामगार की उसके साथी ने की थी हत्या

जुलाना : गांव शामलो कलां में प्रवासी कामगार की हत्या के मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। गांव शामलो कलां में तूड़ी की मशीन पर काम करने के लिए रामबीर के पास बिहार से प्रवासी कामगार आए हुए थे। कामगार रामबीर के खेत में बने एक कमरे में रह रहे थे। बिशनपुरा जिला मधेपुरा (बिहार) निवासी सोनू और उसके गांव का भोला सहित लगभग 9-10 प्रवासी मजदूर रामबीर के खेत रह रहे थे। 20 मई की रात्रि सोनू और भोला में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। दोनों में हुई कहासुनी दोनों के साथी जो करनाल व रोहतक में रह रहे थे उन तक पहुंच गई थी। दोनों में रात को सुलह भी हो गया था। 21 मई दोपहर बाद जब सोनू हैंडपंप से पानी पीकर कमरे में आ रहा था तो अचानक भोला ने कस्सी से सोनू के सिर पर हमला कर दिया। इसके बाद गर्दन पर भी कस्सी से वार कर दिया।

इस हमले में सोनू की मौके पर ही मौत हो गई। खेत मालिक रामबीर ने हत्या की सूचना जुलाना पुलिस को दी गई। पुलिस पूछताछ में भोला ने बताया कि उसने गाली देने के बाद सोनू की हत्या की है। हत्या के बाद उसने दीवार से सिर टकराना शुरू कर दिया जिसमें उसे चोटें भी आई। पुलिस ने भोला पर हत्या करने और आत्महत्या का प्रयास करने के मामले दर्ज किया है। जुलाना थाना प्रभारी सुरेंद् रङ्क्षसह ने बताया कि आरोपित भोला को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया। अदालत में पेश करने से पहले आरोपी का कोरोना टेस्ट भी करवाया गया।

 

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस