Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड, पंजाब, उत्‍तर प्रदेश में चुनाव, इन राज्‍यों की सीमा से सटे यमुनानगर में अलर्ट, नदियों पर नजर

Elections पड़ोसी राज्यों में चुनाव को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया। आबकारी विभाग कर रहा शराब के गोदामों व डिस्टलरी की जांच। बोर्डरों से लगते जिलों पर विशेष नजर। नदियों के रास्ते शराब की तस्करी होने की आशंका।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 10:18 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 10:18 AM (IST)
उत्‍तराखंड, पंजाब, उत्‍तर प्रदेश में चुनाव, इन राज्‍यों की सीमा से सटे यमुनानगर में अलर्ट, नदियों पर नजर
हरियाणा के यमुनानगर में प्रशासन अलर्ट हो गया।

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश, पंजाब व उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर हरियाणा में भी सख्ती बढ़ गई है। यहां से अवैध शराब की तस्करी रोकने के लिए आबकारी विभाग को अलर्ट किया गया है। विशेषकर उत्तर प्रदेश से लगते हरियाणा के जिलों में विशेष निगरानी रखने के आदेश दिए हैं। इसके तहत ही आबकारी विभाग ने शराब के गोदामों व डिस्टलरी की जांच शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक स्टाक में कोई गड़बड़ी नहीं मिली है।

loksabha election banner

चुनावों में किसी भी तरह से अवैध हथियार या मादक पदार्थाें की तस्करी न हो। इसके लिए हरियाणा का पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। सोमवार को उत्तर प्रदेश की मेरठ रेंज के पुलिस अधिकारियों के साथ करनाल व यमुनानगर के पुलिस अधिकारियों की बैठक हो चुकी है। जिसमें बोर्डरों पर सख्ती बढ़ाने पर मंथन हुआ। जिससे किसी भी तरह से शराब या अन्य अवैध गतिविधियों को रोका जा सके।

हरियाणा से शराब तस्करी की रहती है आशंका

चुनाव के दौरान हरियाणा से शराब की तस्करी होने की आशंका रहती है। बोर्डर के जिलों से ही यह तस्करी होने की अधिक संभावना रहती है। यमुनानगर जिले की बात करें, यहां पर कलानौर, हथनी कुंड व गुमथला से उत्तर प्रदेश में आवाजाही रहती है। इसके अलावा नदियों के रास्ते भी लोगों की आवाजाही रहती है। इनमें बीबीपुर घाट, गुमथला, कलानौर, नगला घाट, मम्दूबांस, कलेसर बराह घाट, ताजेवाला, लालटोपी घाट, कंडेईवाला घाट, मांदेवाला घाट, बेलगढ़ घाट से रोजाना दोनों राज्यों के लोगों की आवाजाही रहती है। इन्हीं रास्तों से सबसे अधिक तस्करी होने की संभावना रहती है।

सभी जिलों में की जा रही जांच

डीईटीसी एक्साइज यमुनानगर अमित खनगवाल को प्रदेश का नोडल अधिकारी बनाया गया है। वह सभी जिलों में टीमों के साथ गोदामों व स्टाक की जांच कराएंगे। जिससे किसी भी तरह से शराब की तस्करी दूसरे राज्यों में न हो सके। डीईटीसी अमित खनगवाल ने बताया कि डिस्टलरी, गोदामों की जांच की जा रही है। अभी तक कोई गड़बड़ी नहीं मिली है। बोर्डर पर भी टीमें नजर रख रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.