Move to Jagran APP

अटल के लिए प्रार्थना कर मैदान में जुट गए खिलाड़ी

पानीपत खंड की स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता में लड़के-लड़कियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Aug 2018 03:15 PM (IST)Updated: Sun, 19 Aug 2018 03:15 PM (IST)
अटल के लिए प्रार्थना कर मैदान में जुट गए खिलाड़ी
अटल के लिए प्रार्थना कर मैदान में जुट गए खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, पानीपत : पानीपत खंड की स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता की चारों आयु वर्ग में 1800 खिलाड़ियों ने मैदान पर शानदार खेल का प्रदर्शन किया। अंडर-11 आयु वर्ग की 100 मीटर में दौड़ के लड़कियों में दीपिका दलाल और लड़कों के वर्ग में अक्षय सबसे तेज दौड़ा।

loksabha election banner

खंड स्तर की तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता शनिवार को शिवाजी स्टेडियम में आयोजित की। मुख्यातिथि खंड शिक्षा अधिकारी पानीपत सतपाल ¨सह रहे। जबकि अध्यक्षता खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के सचिव एवं राजकीय सीसे स्कूल सिवाह के ¨प्रसिपल सुभाष चंद्र ने किया। खिलाड़ियों ने दो मिनट का मौन धारण कर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आत्मा की शांति को प्रार्थना की। खंड शिक्षा अधिकारी सतपाल ¨सह ने कहा कि खेलों में अच्छा भविष्य है। युवाओं को खेलों में आगे आना चाहिए। शिक्षा विभाग खेलों में बेहतर सुविधा दे रहा है। इस मौके पर सहायक मौलिक शिक्षा अधिकारी खेल कर्ण ¨सह पुनिया, जिला प्रतियोगिता के सचिव एवं पीटीआई महेंद्र ¨सह, डीपीई सुरजीत मलिक, डीपीई सतेंद्र मलिक, सुनील कुमार, सुरेंद्र, कविता और रश्मि मौजूद रहे।

ये रहे परिणाम

अंडर-11 आयु वर्ग लड़कियों की 100 मीटर दौड़ में दीपिका दलाल एमजीपीएस स्कूल प्रथम, बाल विकास प्रोग्रेसिव स्कूल की तान्वी द्वितीय और इसी स्कूल की चित्रांशी तृतीय और जीजीपीएस स्कूल बबैल की राखी चौथे स्थान पर रही। 200 मीटर दौड़ में एमजीपीएस स्कूल की दीपिका दलाल, जीजीपीएस बबैल की राखी और बाल विकास प्रोग्रेसिव स्कूल के चित्रांशी क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय रही। 400 मीटर दौड़ में एमजीपीएस स्कूल की दीपिका दलाल, बाल विकास प्रोग्रेसिव स्कूल की तान्वी और इसी स्कूल की चित्रांशी क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय रहे।

अंडर-11 आयु वर्ग के लड़कों की 100 मीटर दौड़ में राजकीय मिडिल स्कूल कुटानी का अक्षय प्रथम, बाल विकास प्रोग्रेसिव स्कूल का ललीताक्ष द्वितीय और जय भारत स्कूल ¨नबरी का अमित तृतीय रहा। 200 मीटर में जीएमएस स्कूल कुटानी का अक्षय प्रथम, प्रताप पब्लिक स्कूल सक्षम द्वितीय और बाल विकास प्रोग्रेसिव स्कूल का ध्रूव तृतीय रहा। 400 मीटर में बाल विकास प्रोग्रेसिव स्कूल का ललीताक्ष प्रथम, इसी स्कूल का ध्रूव द्वितीय और राजकीय प्राइमरी स्कूल का संजय तृतीय स्थान पर रहा।

वालीबॉल के अंडर-14 लड़कों में डीएवी स्कूल सेक्टर-11 प्रथम और प्रयाग इंटरनेशनल स्कूल द्वितीय स्थान पर रहे। अंडर-17 आयु वर्ग में दयाल ¨सह और डीएवी स्कूल सेक्टर-11 क्रमश: प्रथम और द्वितीय रहा। अंडर-19 आयु वर्ग में राजकीय सीसे जाटल प्रथम और गीता विद्या मंदिर ¨नबरी द्वितीय रहा। कबड्डी के अंडर-11 आयु वर्ग की लड़कियों में जयभारत स्कूल ¨नबरी प्रथम और आर्य ग‌र्ल्स स्कूल द्वितीय रहा। लड़कों में जयभारत स्कूल ¨नबरी प्रथम और डीएवी सेक्टर-11 द्वितीय रहा। अंडर-14 लड़कों में डीएवी सेक्टर-11 प्रथम और सर छोटूराम हैरीटेज द्वितीय रहा।

बास्केबाल के अंडर-19 आयु वर्ग के फाइनल मुकाबले में डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल और सेंट मैरी कान्वेंट स्कूल पहुंचा। अंडर-17 आयु वर्ग में डीएवी सेक्टर-11 और सेंट मैरी और डॉ. एमकेके और डीएवी पुलिस लाइन के बीच सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.