पानीपत, जेएनएन। 71वें गणतंत्र दिवस समारोह अलग अंदाज में मनाया जाएगा। जींद में जहां सीएम मनोहर लाल होंगे, वहीं करनाल में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला। अंबाला में राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। वहीं समारोह से पहले फाइनल फुल ड्रेस रिहर्सल में बच्चों में गजब का उत्साह देखने को मिला। मौसम ने भी बच्‍चों का खूब साथ दिया। धूप खिली तो बच्‍चों की प्रस्‍तुति भी निखरकर सामने आई। तस्वीरों में देखिए एक से बढ़कर एक प्रस्तुति।

पानीपत में शिवाजी स्टेडियम में समारोह के लिए रिहर्सल हुई। सुबह से ही प्रतिभागी और अधिकारी कार्यक्रम में पहुंचे। रिहर्सल में भी परेड में शामिल पुलिसकर्मी और बच्चे परेड में तालमेल नहीं बना सके।

Republic day rehearsal

मास पीटी और सूर्य नमस्कार के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम की रिहर्सल बेहतर रही।

Republic day rehearsal

डीसी हेमा शर्मा ने सलामी ली। डीसी ने पुलिसकर्मियों और बच्‍चों को परेड को बेहतर बनाने के लिए प्रेरित किया। 

 Republic day rehearsal

कैथल में पुलिस लाइन ग्राउंड में फाइनल रिहर्सल की गई। डीसी सुजान सिंह और एसपी वीरेंद्र विज की देखरेख में कार्यक्रम हुआ। विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी।

Republic day rehearsal

करनाल में नई अनाज मंडी में गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल हुई। डीसी निशांत यादव और एसपी एसएस भौरिया सहित सभी प्रमुख पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

Republic day rehearsal

 परेड और सांस्कृतिक गतिविधियों को सराहा गया। बता दें कि 26 जनवरी को मुख्य समारोह में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सलामी लेंगे।

 Republic day rehearsal

Republic day rehearsal

 अंबाला शहर के पुलिस लाइन मैदान में राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की फुलड्रैस रिहर्सल हुई।

 Republic day rehearsal

करनाल में सबसे पहले सूर्य नमस्कार की प्रस्तुति के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई।  

Republic day rehearsal

जींद के एकलव्य स्टेडियम में फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल हुई। फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल में डीसी डॉ. आदित्य दहिया बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए ध्वजारोहण किया और भव्य परेड की सलामी ली।

Republic day rehearsal

बता दें कि गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। समारोह में पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री गोहाना रोड स्थित शहीदी स्मारक पर पहुंचकर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। 

Republic day rehearsal

12 टुकड़ी करेगी परेड

एडीसी ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह में हरियाणा पुलिस, पंजाब पुलिस, हरियाणा पुलिस (महिला), एचपीए मधुबन (महिला), एचपीए मधुबन (पुरूष)  जिला होमगार्ड, एनसीसी (महिला), एनसीसी (पुरूष), भारत स्काऊट (जाट स्कूल), जवाहर नवोदय विद्यालय, न्यू प्रगति स्कूल डाहौला तथा डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल की टुकडिय़ां परेड में शामिल होंगी।

Republic day rehearsal

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस