Move to Jagran APP

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की पीजी चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा ऑनलाइन शुरू, सामने आई ये परेशानी

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव के चलते कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने 31 मई तक फिजीकल टीचिंग शिक्षण कार्य पहले से बंद कर दिया है। वहीं दूसरी ओर सोमवार को पीजी अंतिम वर्ष की आनलाइन परीक्षाएं आरंभ हो गई। शिक्षकों ने आनलाइन परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों पर आनलाइन कैमरा से नजर रखी।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 05:53 PM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 05:53 PM (IST)
कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की पीजी चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा ऑनलाइन शुरू, सामने आई ये परेशानी
लॉकडाउन के समय में कुवि कर्मचारी घर से करेंगे काम।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने काेरोना की दूसरी लहर के पीक में शिक्षा जगत में नई शुंरुआत की है। कुवि ने सोमवार को पीजी चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा ऑनलाइन शुरू कर दी। हालांकि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव के चलते कुवि में 31 मई तक शिक्षण कार्य पहले से बंद हैं। अब हरियाणा सरकार उच्च शिक्षा विभाग के मुख्य सचिव के आदेश पर 24 मई तक कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय को बंद किया गया है।शिक्षकों ने परीक्षथार्थियों पर ऑनलाइन कैमरे से नजर रखी। परीक्षार्थियों को पहले दिन उत्तरपुस्तिका अपलोड करने में कुछ परेशानी जरूर आई। कुवि ने इन सबको जल्द ही दूर करने का दावा किया है।

loksabha election banner

कुवि कैंपस के विद्यार्थियों की परीक्षा सोमवार को एक सत्र में सुबह 9:30 से 12:30 बजे तक हुई। कुवि ने 9:15 पर केंद्र अधीक्षकों को ऑनलाइन पेपर उपलब्ध कराया। इसके बाद परीक्षार्थियों को पेपर दिया गया। कुवि की टीम ने पूरे समय ऑनलाइन तरीके से केंद्र पर नजर रखी।

कुवि 24 तक बंद 

कुवि के लोकसंपर्क विभाग के उपनिदेशक डा. दीपक राय बब्बर ने बताया कि कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा के निर्देशानुसार कोरोना वैश्विक महामारी के मद्देनजर जरूरी आवश्यक सेवाओं को छोड़कर कुवि गैर-शिक्षक कर्मचारी, कांट्रेक्ट, पार्ट टाइम व आउटसोर्सिंग स्टाफ अब लॉकडाउन के समय में घर से ही कार्य कर रहा है। इस दौरान वे अपने स्टेशन को नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने बताया कि इस लॉकडाउन के दौरान सभी कर्मचारी मोबाइल फोन-इमेल पर उपलब्ध होंगे और विश्वविद्यालय की वेबसाइट से लगातार अपडेट लेते रहेंगे। किसी भी आपात स्थिति या जरूरत पड़ने पर कर्मचारी को शॉर्ट नोटिस पर विश्वविद्यालय में उपस्थित होना होगा। सभी कर्मचारी वैश्विक महामारी रोकथाम संबंधी उपायों का पालन करेंगे। विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस, अंतरराष्ट्रीय गेस्ट हाउस, फैकल्टी गेस्ट हाउस व केवी निवास भी बंद रहेंगे। डा. दीपक राय बब्बर ने बताया कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के बढ़ते प्रभाव के कारण और राज्य सरकार से प्राप्त नवीनतम दिशा-निर्देशों के अनुसार कुवि में 31 मई 2021 तक फिजीकल टीचिंग शिक्षण कार्य पहले ही बंद कर दिया गया था।विश्वविद्यालय के शिक्षक अपनी ड्यूटी, अध्यापन और परीक्षाओं में अानलाइन ड्यूटी करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.