Move to Jagran APP

Corona Vaccine लगवाने वालों के लिए खुशखबरी, यमुनानगर केंद्रीय सहकारी बैंक ने दी ये छूट

कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज लगवाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। यमुनानगर केंद्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड ने राहत दी है। यमुनानगर केंद्रीय सहकारी बैंक ने लाकर के किराये में 50 फीसद की छूट देने की घोषणा की है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 09:59 AM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 09:59 AM (IST)
Corona Vaccine लगवाने वालों के लिए खुशखबरी, यमुनानगर केंद्रीय सहकारी बैंक ने दी ये छूट
कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज लेने वालों के लिए खुशखबरी।

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। यदि आपने कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हैं तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है। दोनों डाेज लगवाने वाले लोगों को यमुनानगर केंद्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड ने लाकर के किराये में 50 प्रतिशत की छूट देने का निर्णय लिया है। आप वर्ष भर में लाकर का जो किराया देते हैं उसका आधा किराया ही बैंक को चुकाना होगा। इसके लिए आपके बैंक में दोनों डोज का सर्टिफिकेट दिखाना होगा। बस एक फार्म भरते ही आपका किराया आधा हो जाएगा।

loksabha election banner

केंद्रीय बैंक समेत जिले में हैं 12 शाखाएं

जिले में केंद्रीय सहकारी बैंक की मुख्य शाखा समेत कुल 12 ब्रांच हैं। यह ब्रांच यमुनानगर, जगाधरी, आइटीआइ यमुनानगर, साढौरा, बिलासपुर, छछरौली, रादौर, दामला, लेदी, विस्तार पटल साढौरा व सरस्वतीनगर में है। बैंक में लाकर की सुविधा लेने के लिए बैंक में खाता होना जरूरी है। यदि खाता नहीं है तो कुछ जरूरी दस्तावेज देकर मात्र एक हजार रुपये न्यूनतम राशि पर बैंक में खाता खुलवाया जा सकता है। पहले लोग सहकारी बैंक में खाता खुलवाने से परहेज करते थे। क्योंकि यह बैंक आनलाइन सिस्टम से नहीं जुड़े थे। परंतु अब बैंक केवल आनलाइन ही नहीं हुआ बल्कि बैंक उपभोक्ताओं को एटीएम की सुविधा भी दे रहा है। जिसके माध्यम से लोग बिना बैंक में गए एटीएम से रुपये निकलवा सकते हैं।

बैंक के प्रति लोगों का रूझान बढ़ा है : रत्न लाल

केंद्रीय सहकारी बैंक बिलासपुर के मैनेजर रत्न लाल का कहना है कि जब से लाकर के किराये में छूट देने का निर्णय सरकार ने लिया है तब से बैंक में काफी लोग इस बारे में जानकारी लेने के लिए आ रहे हैं। बैंक में लाकर का वार्षिक किराया 700 रुपये है। जीएसटी समेत यह 826 रुपये बनता है। 50 प्रतिशत छूट के बाद यह 413 रुपये देना होगा। इसके अलावा दीपावली महोत्सव तक भी लाकर के किराये में 50 फीसद की छूट दी जा रही है। यदि कोई महिला खाता खुलवाना चाहती है तो उसे भी 50 फीसद की छूट दी जाएगी।

वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों में उत्साह

कोराेना महामारी से बचाव के लिए लोगों में उत्साह है। यमुनानगर की बात करें तो जिले की आबादी करीब 14 लाख है। इसमें से करीब साढ़े 11 लाख लोगों को वैक्सीन की डोज लग चुकी है। जिसमें तीन लाख ऐसे हैं जिन्होंने वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगवा ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.