पानीपत, जेएनएन। पिछले दो दिन से लगातार जम्‍मू कश्‍मीर के हालात के बाद लोगों की नजरे राज्‍यसभा की कार्रवाई पर टिकी थी। जैसे ही कार्रवाई शुरू हुई और अनुच्‍छेद 370 की चर्चा शुरू हुई तो लोगों में खुशी का माहौल छा गया। भाजपाई सड़क पर उतर आए और चौक चौराहों पर आतिशबाजी करते हुए जश्‍न मनाने लगे। कुछ ही देर में साफ हो गया कि मोदी सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले की घोषणा के अनुसार अनुच्छेद 370 को हटाने का ऐतिहासिक फैसला लिया। इसके बाद जश्‍न का सिलसि‍ला आम हो गया। 

अनुच्छेद 370 को हटाने की घोषणा से लोगों में उत्‍साह देखने को मिला। वहीं जम्मू कश्मीर को दो हिस्सों में बांटने के फैसले का लोगों ने स्‍वागत किया। अब जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया। इस घोषणा के साथ ही पानीपत सहित यमुनानगर, अंबाला में आतिशबाजी का नजारा देखा गया। जुलूस के रूप में भाजपा कार्यकर्ता रोड पर निकले। 

 bjp

यमुनानगर में ढोल लेकर निकले मेयर
यमुनानगर में मेयर मदन चौहान ने फैसले के बाद ढोल लेकर निकल पड़े। जश्‍न के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओ ने उन्‍हें कंधे पर बैठा लिया। ढोल की थाप पर कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्‍न मनाया।

 bjp

पानीपत में भी जश्‍न
पानीपत में भी भाजपा महिला मोर्चा डॉक्‍टर अर्चना गुप्‍ता ने इस फैसले का स्‍वागत किया। उन्‍होंने कहा कि इस तरह का फैसला देश हित में है। मोदी सरकार ने लोगों का विश्‍वास जीता।

panipat

panipat

आज देश को पूर्ण स्वतंत्रता मिली: कुलपति श्रेयांश
महर्षि वाल्मीकि विश्वविद्यालय के कुलपति श्रेयांश द्विवेदी ने बताया कि धारा 370 को खत्म करने के फैसले के बाद आज देश को पूर्ण स्वतंत्रता मिली है। इससे देश की सेना सहित जनता को भी सम्मान मिलेगा। जम्मू कश्मीर में धारा 370 को खत्म करना केवल एक कानून बदलना ही नहीं ब्लकि यह आंतकवाद को समाप्त करने का फैसला है। सरकार ने यह फैसला लेकर कश्मीर में पैदा हुए आंतकवाद के अड्डों पर प्रहार करना है। वहां के नागरिकों की ओर से किए जा रहे विरोध भी समाप्त होगा। फैसले के बाद पाकिस्तान के उन लोगों को भी शांति मिलेगी जो दोनों ही देशों के बीच मैत्रीपूर्ण संबध चाहते है। 

अनुच्छेद 370 को समाप्त करके केंद्र सरकार ने किया ऐतिहासिक कार्य
सांसद नायब ङ्क्षसह सैनी ने कहा कि भारत सरकार ने संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करके वर्षों पुराना व महत्वपूर्ण मुद्दा हल किया है। अब जम्मू-कश्मीर और लद्दाख अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश होंगे। सरकार ने निर्णय लिया है कि जम्मू एवं कश्मीर राज्यों को दो केंद्र शासित राज्यों में विभाजित किया जाएगा, जिसमें एक जम्मू-कश्मीर विधानसभा सहित होगा, जबकि दूसरा लद्दाख बिना विधानसभा के होगा। सांसद नायब सैनी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का लड्डू से मुंह मीठा करवाकर खुशी जाहिर की है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का आभार भी व्यक्त किया है। सांसद नायब ङ्क्षसह सैनी ने कहा कि अब जम्मू कश्मीर में अमन व चैन कायम होगा तथा लोगों को हर प्रकार की सुविधाएं मिल सकेंगी। देश के इस ऐतिहासिक फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की जितनी प्रशंसा की जाए, उतना कम है। क्योंकि इस ऐतिहासिक निर्णय से पूरे देश में खुशी का माहौल है।

देश के जवानों को सच्ची श्रद्धांजलि: मिढ़ा
भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीर में आतंकवाद समस्या का स्थायी समाधान कर दिया गया है। भाजपा की केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया जाना समूचे राष्ट्र के लिए बड़ी उपलब्धि है। पूरा देश इस पल का इंतजार कर रहा था। यह उन सभी वीर जवानों को भाजपा की सच्ची श्रद्धांजलि है, जिन्होंने अपनी मातृ भूमि के लिए अपना सर्वस्व बलिदान किया। 

देश से खत्म होगा आतंकवाद: सैनी
वन विकास निगम के चेयरमैन जवाहर सैनी ने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने से अब आतंकवाद भी खत्म हो जाएगा। मोदी व शाह ने चुनाव में जनता से जो वादा किया था, वह निभा दिया है। पूरा देश खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है। मोदी व शाह ने दिखा दिया है कि वही सच्चे राष्ट्रभक्त हैं। यह घोषणा देशविरोधी ताकतों के मुंह पर भी करारा तमाचा है। आतंक समर्थक दलों को छोड़कर देश की सभी पार्टियों ने इसका दिल से स्वागत किया है।

जजपा ने किया केंद्र का समर्थन: रेढू
जननायक जनता पार्टी के स्थानीय निकाय के प्रदेश प्रभारी बिजेंद्र रेढू ने कहा कि केंद्र सरकार ने ङ्क्षहदुस्तान के हित में ऐतिहासिक फैसला लिया है। जम्मू-कश्मीर व लद्दाख को अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने का जननायक जनता पार्टी स्वागत करती है। इस घड़ी में जम्मू एंड कश्मीर की कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए भारतीय सेना बधाई के पात्र हैं। दुष्यंत चौटाला ने सबसे पहले इस घोषणा का स्वागत किया और केंद्र का समर्थन किया। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस