पानीपत, जेएनएन। निर्भया सामूहिक दुष्कर्म केस में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट की ओर से चार दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करते ही शहर की महिलाओं ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया व्यक्त करनी शुरू कर दी। महिलाओं ने कोर्ट के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि 22 जनवरी को दोषियों को फांसी होने से हैवान डरने लगेंगे।

दोषियों को फांसी से डरेंगे हैवान 

निर्भया केस में दोषियों को फांसी होनी चाहिए। समाज में महिलाओं के साथ दङ्क्षरदगी के केस जिस तरह से बढ़ रहे हैं उन्हें देखें तो फांसी की सजा जरूरी थी। इससे हैवानों के मन में डर बैठेगा। इतना जरूर है कि हर केस की गंभीरता से जांच होनी चाहिए, जिससे कि किसी निर्दाेष को सजा न हो। 

एडवोकेट मीनू कमल

देश का हर इंसान खुश

निर्भया केस में दोषियों को फांसी की सजा सुनाए जाने से देश का हर वह इंसान खुश होगा जो महिलाओं का सम्मान करना होगा। महिलाओं-बेटियों के साथ दुष्कर्म को आसान अपराध समझा जाता है, जबकि यह महिलाओं को आगे बढऩे में सबसे बड़ी बाधा है। दुष्कर्म के हर केस में कड़ी सजा होनी ही चाहिए। 

शीतल जौहरी, एमडी-अन्न जल कैटर्स, न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी

कोर्ट का अच्छा निर्णय

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया केस के चारों दोषियों के नाम डेथ वारंट जारी कर फांसी के लिए 22 जनवरी तय कर दी है। बहुत साल बाद यह खबर सुनने को मिली है, अब 22 का बेसब्री से इंतजार रहेगा। घटनाओं में भी कमी आएगी। ऐसे केसों में फैसला कोर्ट के माध्यम से आए तो अच्छा है।

एडवोकेट सुनीता कश्यप 

देर से ही सही, फैसला ठीक

सात साल का समय बहुत लंबा होता है। इस दौरान निर्भया के स्वजनों पर क्या-क्या बीती होगी, उसकी कल्पना से डर लगता है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने डेथ वारंट जारी कर दिया है। 22 को चारों दरिंदों को फांसी दी जाएगी। इस निर्णय से स्वस्थ समाज का विश्वास कोर्ट के प्रति बढ़ेगा। 

कंचन सागर, अध्यक्षा, नारी कल्याण समिति

ऐसे केसों का जल्द हो निपटारा

कोर्ट का निर्णय एकदम सही है, इतना कहूंगी की बहुत देर हो गई है। इस तरह के केसों का फास्ट ट्रैक कोर्ट में निपटारा होना चाहिए। शहर हो या गांव, रोजाना सैकड़ों महिलाओं के साथ दुष्कर्म के मामले सामने आ रह हैं। फांसी होने से कुछ तो डर कायम होगा।

शशि लूथरा 

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस