जागरण संवाददाता, पानीपत : सेक्टर 24 स्थित एमजेआर लॉन में शनिवार को डांडिया रास महोत्सव का आयोजन किया गया। दैनिक जागरण की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में वे तू लौंग वे मैं लाची. तेरे पीछे आ गवाची, प्ले बैक ¨सगर मन्नत नूर के गानों पर शहरवासी देर रात 11 बजे तक झूमते रहे। इस लाइव शो में हर गाने के बाद वन्स मोर की डिमांड सुनाई देती रही।

होटल डेज के डायरेक्टर ओपी माटा ने बतौर मुख्य अतिथि दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। दैनिक जागरण के संस्थापक पूरनचंद गुप्त और प्रधान संपादक नरेंद्र मोहन के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। डीसी सुमेधा कटारिया ने पंजाबी गाने के बोल गुनगुना कर डांडिया रास महोत्सव को भाईचारे का माध्यम बताया।

उन्होंने कहा कि दैनिक जागरण का यह प्रयास शहरवासियों को जोड़ने का काम करेगा। मन्नत नूर ने तेरे नाल नाल रहके. तेरे कोल-कोल बहके गीत सुनाकर कार्यक्रम का आगाज किया। इस गाने के बाद भीड़ से लौंग-लाची गाने की फरमाइश हुई तो उन्होंने कहा कि यही वह गाना है जिसने उन्हें घर-घर तक पहुंचा दिया। यह प्रशंसकों का प्यार है कि बीमार होने के बावजूद नवरात्र के त्योहार पर पानीपत के लोगों के चेहरों पर मुस्कराहट बिखेरने पहुंची हूं। इसके बाद उन्होंने संदली-संदली और हो चंडीगढ़ शहर च शौकीन जट्टी दा सुनाकर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

मन्नत ने बिना ब्रेक लिए जट्टीये जेड़े वाल वो खरीद लवे साड़ी मुच्छ दे, ने जुगनी जी, जे तेरा खयाल न आवै गाकर माहौल को उत्सव बना दिया। तेरे रश्के कमर.तूने पहली नजर, वे मैं पार्लर जाइयां मेकअप कराइयां और जे झूठ बोल काले कौअे से डरना पर झूमते हुए परफॉरमेंस दी तो लॉन में खड़े महिलाएं, पुरुष और बच्चे भी नाचने लगे।

मंच से उतरते हुए मन्नत नूर ने उत्साह बढ़ाने के लिए शहरवासियों का आभार प्रकट किया। राधे डांस एकेडमी की टीम ने भी मंच पर प्रस्तुति दी। इस मौके पर राजेश गुप्ता, ऋषभ, नारायण ¨सह, कुमुद गौतम, डॉ. अर्चना गुप्ता, देवेंद्र कादियान, सविता आर्य, डॉ. अनिल गुप्ता और विनोद खंडेलवाल मौजूद रहे।

डांडिया कार्निवल आज शाम 4 बजे से

डांडिया रास महोत्सव के दो दिवसीय आयोजन में रविवार को संगिनी क्लब और अपोलो इंटरनेशनल स्कूल की शिक्षिकाएं स्पेशल गरबा की प्रस्तुति देंगी। युवा और बच्चे सजे-धजे ऊंट की सवारी का मजा ले सकेंगे।

आप भी जीत सकते हैं पुरस्कार

डांडिया रास महोत्सव के समापन से पहले ज्यूरी मेंबर बेस्ट ड्रेस्ड फैमिली, बेस्ट गरबा क्वीन, बेस्ट डां¨सग फैमिली और बेस्ट ड्रेस्ड अप कपल का चयन करेंगे। विजेताओं को दैनिक जागरण की तरफ से पुरस्कृत किया जाएगा।

Posted By: Jagran