Move to Jagran APP

पहले दिन पार्किंग खाली, सर्विस लेन जाम

एलिवेटेड हाईवे के नीचे फ्री पार्किंग मंगलवार को शुरू हो गई। सीसीटीवी कैमरे लगाने काम भी शुरू हो गया, लेकिन हालात नहीं बदले। एक ओर पार्किंग खाली रही तो दूसरी ओर, सर्विस लेन वाहन खड़े होने से जाम रही। पुलिस का सहयोग बेरुखा होने के कारण यह हालात बने। दैनिक जागरण ने मंगलवार को पार्किंग और सर्विस लेन की पड़ताल की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 05:00 AM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 05:00 AM (IST)
पहले दिन पार्किंग खाली, सर्विस लेन जाम
पहले दिन पार्किंग खाली, सर्विस लेन जाम

जागरण संवाददाता, पानीपत : एलिवेटेड हाईवे के नीचे फ्री पार्किंग मंगलवार को शुरू हो गई। सीसीटीवी कैमरे लगाने काम भी शुरू हो गया, लेकिन हालात नहीं बदले। एक ओर पार्किंग खाली रही तो दूसरी ओर, सर्विस लेन वाहन खड़े होने से जाम रही। पुलिस का सहयोग बेरुखा होने के कारण यह हालात बने। दैनिक जागरण ने मंगलवार को पार्किंग और सर्विस लेन की पड़ताल की।

loksabha election banner

-------

वाई-फाई से कनेक्ट होंगे कैमरे

नई पार्किंग में लालबत्ती चौक के सामने चार सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए। प्रशासन और पुलिस अधिकारी वाई-फाई से कनेक्ट कर इन कैमरों को अपने मोबाइल में भी देख सकेंगे।

---------

सोई रही पुलिस

पुलिस ने सर्विस लेन पर वाहन खड़े करने वालों को नहीं रोका। इसके चलते सर्विस लेन पर दिनभर ऑटो और दूसरे चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

---------

डीसी के आदेश बेअसर

एलिवेटेड हाईवे के नीचे 14 जोन में सोमवार को जन्माष्टमी के दिन पार्किंग शुरू की थी। डीसी सुमेधा कटारिया ने सर्विस लेन और जीटी रोड पर वाहन खड़े करने वाले चालकों पर कार्रवाई करने के आदेश दिए थे, लेकिन आदेश बेअसर रहे।

-------

दोनों तरफ की सर्विस लेन पर वाहन खड़े मिले

फ्री पार्किंग की सौगात मिलने के बाद भी वाहन चालकों की मनमर्जी सामने आई। जीटी रोड स्काईलार्क के सामने सर्विस लेन पर वाहन खड़े मिले। सिविल अस्पताल और बस स्टैंड के बाहर इक्का-दुक्का वाहन की खड़े थे। सुखदेव नगर मोड़ पर बाजार शुरू होते ही सर्विस लेन पर दोपहिया और गाड़ियों की संख्या बढ़ती चली गई। ईट स्ट्रीट होटल के नजदीक सर्विस लेन से गुजरने का रास्ता नहीं था। पालिका बाजार और रेडक्रॉस के बाहर भी इसी तरह से वाहन खड़े मिले। इससे आगे बैंक शुरू होते ही सर्विस लेन पर दोपहिया वाहनों की पार्किंग ज्यादा मिली। यहां से ऑटो भी मुश्किल से निकल पा रहे थे। यह स्थिति जीटी रोड पर गोल्ड होटल तक ऐसी ही मिली। जीटी रोड के दूसरी तरफ भी सर्विस लेन और जीटी रोड पर ऐसे ही अवैध रूप से वाहन खड़े मिले।

--------

व्यापारियों ने संस्था का सहयोग शुरू किया

शहर के व्यापारियों ने एलिवेटेड हाईवे के नीचे सुंदरीकरण की जिम्मेदारी संभालने वाली एक प्रयास संस्था का सहयोग शुरू कर दिया है। इंसार बाजार स्थित श्रीबांके बिहारी इंटरप्राइजेज के संचालक अंकुश बंसल ने लालबत्ती जोन स्थित पार्किंग के लिए चार सीसीटीवी कैमरे दिए हैं। संस्था के सचिव गौरव लिखा ने बताया कि इस जोन में एक-एक कैमरा प्रवेश और निकास द्वार पर होगा। एक कैमरा पैदल रास्ते ही तरफ और एक कैमरा सेंटर में लगाया गया है। सीसीटीवी कैमरे 24 घंटे चालू रहेंगे। इनकी लगातार 10 दिन की रिकॉर्डिंग की कैपेसिटी है।

--------

चालान आज से

पुलिस ने सर्विस लेन और जीटी रोड पर वाहन खड़ा करने वाले लोगों पर कार्रवाई करने को लेकर कमर कस ली है। इसमें यातायात पुलिस शहर की दोनों टीमों, ट्रैफिक थाना बाबरपुर और हाईवे समालखा के साथ संबंधित थाना और चौकी पुलिस की टीम बना दी हैं। ये टीमें बुधवार सुबह से ही कार्रवाई करेंगी।

-------

वर्जन

एलिवेटेड हाईवे के नीचे पार्किंग शुरू कर दी है। लोगों के अपने वाहन पार्किंग में ही खड़े करने चाहिए। पुलिस सर्विस लेन को खाली कराने को तैयार है। यातायात और संबंधित थाना व चौकी पुलिस को ऐसे वाहनों चालकों पर कार्रवाई करने के आदेश कर दिए हैं। पुलिस बुधवार को कार्रवाई शुरू कर देगी।

जगदीप दून, डीएसपी मुख्यालय, पानीपत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.