Move to Jagran APP

इनेलो से चार बार विधायक रहे मंत्री पंवार बोले, हाथी के कान पर नहीं टिक पाएगा चश्मा

इनेलो से चार बार विधायक रहे प्रदेश के परिवहन, आवास एवं कारावास मंत्री ने किया कटाक्ष।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Apr 2018 02:44 AM (IST)Updated: Sun, 22 Apr 2018 02:44 AM (IST)
इनेलो से चार बार विधायक रहे मंत्री पंवार बोले, हाथी के कान पर नहीं टिक पाएगा चश्मा
इनेलो से चार बार विधायक रहे मंत्री पंवार बोले, हाथी के कान पर नहीं टिक पाएगा चश्मा

जागरण संवाददाता, पानीपत : इनेलो से चार बार विधायक रहे प्रदेश के परिवहन, आवास एवं कारावास मंत्री कृष्णलाल पंवार ने इनेलो-बसपा गठबंधन को ज्यादा दिन तक न चलने वाला गठबंधन बताया है। मंत्री ने कहा कि इनेलो नेता हाथी को चश्मा लगने की बात कह रहे हैं। जबकि हाथी कान हिलाते हुए झूमकर चलता है और बार-बार कान हिलाता है। ऐसे में चश्मा हाथी के कानों पर लंबे समय तक नहीं टिक सकता। चश्मा नीचे गिरते ही पैरों में होगा।

loksabha election banner

उन्होंने ये बात शनिवार को रेस्ट हाउस में मीडिया से रूबरू होते हुए कही। उन्होंने कहा कि वे इनेलो से चार बार विधायक रहे हैं और एससी सेल के प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाली है। इनेलो-बसपा का 1998 में गठबंधन हुआ था। उस वक्त अंबाला से अमन कुमार सांसद बने थे। दोनों का गठबंधन एक साल में ही टूट गया था। इस गठबंधन का भी यही हाल होगा। वे इनेलो की टिकट पर 1991, 1996, 2000 में असंध और 2009 में इसराना हलका से विधायक रहे हैं। 2014 के चुनाव में भाजपा की टिकट पर इसराना हलका से चुनाव लड़ा था। वे रिकार्ड वोटों से जीतकर आगे आए थे। मनोहर सरकार में उनको पहले परिवहन एवं आवास का और फिर कारावास भी दिया।

रोडवेज बड़े शहरों में चलाएगा एयर कंडीशन बसें

प्रदेश में प्रमुख शहरों व बड़े जिलों के बीच रोडवेज एयर कंडीशन बसें चलाएगा। इसका ट्रायल सफल हो गया है। रोडवेज बेड़े में 150 एयर कंडीशन समेत 650 नई बसें शामिल की जाएंगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बसों की मंजूरी दे दी है। इनमें 150 मिनी बसें होंगी। इनको छोटे रूटों से छात्राओं को मुख्यालय तक लाने के लिए चलाया जाएगा। 350 बसें ऑर्डनरी होंगी।

छात्राओं का निशुल्क सफर 150 किलोमीटर किया

परिवहन, आवास एवं कारावास मंत्री कृष्णलाल पंवार ने बताया कि सरकार स्कूल व कॉलेज जाने वाली छात्राओं को निशुल्क मुख्यालय या उनके गंतव्य तक पहुंचा रहा है। छात्राएं 60 किलोमीटर तक सफर कर सकती हैं। सरकार ने इसकी दूसरी बढ़ाकर अब 150 किलोमीटर कर दी है। सरकार वार्ड या गांव में पांच छात्राओं को भी स्कूल व कॉलेज तक लाने के लिए बस चलाने की तैयारी में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.