जागरण संवाददाता, पानीपत : राष्ट्रीय हथकरघा दिवस पर सेक्टर 25 स्थित शगुन फार्म में बुनकरों का सम्मान किया गया। आल इंडिया आइआइएचटी एलुमनी एसोसिएशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सांसद संजय भाटिया ने कहा कि बुनकरों की मेहनत-हुनर से पानीपत को हैंडलूम नगरी की पहचान मिली है। प्रत्येक क्षेत्र में पानीपत आगे भी बढ़ रहा है।

विधायक प्रमोद विज भी आयोजन में मुख्य अतिथि रहे। सांसद ने कहा कि पानीपत में हथकरघा शिक्षण संस्थान होना चाहिए। केंद्र सरकार तक पानीपत की आवाज पहुंचाएंगे। इसके लिए जो सुविधाएं चाहिए, वो मिलेंगी। विधायक प्रमोद विज ने कहा कि वह खुद इस इंडस्ट्री से जुड़े हैं। ज्यादा से ज्यादा आविष्कार होंगे, नए डिजाइन बनेंगे तो विदेश में हमारी पहचान होगी। पानीपत में एक नई वीवर्स कालोनी की मांग पर विज ने कहा कि इस पर विचार जरूर किया जाएगा।

एक्सपोर्ट एसोसिएशन के प्रधान ललित गोयल, देवगिरी से अशोक गुप्ता, रमेश वर्मा, डायर्स एसोसिएशन से भीम राणा, एसके इंटरप्राइजिज से सुरेश तायल, विनोद धमीजा, फलोरा से दिनेश जैन, अनिल मित्तल, जगबीर राणा ने भी विचार व्यक्त किए। इस मौके पर एसोसिएशन के प्रधान धर्मवीर सिंह, महासचिव बीएल मंडरवाल, कोषाध्यक्ष राकेश जैन, मीडिया प्रभारी ओपी रनौलिया मौजूद रहे। हर साल ऐसा कार्यक्रम हो

निर्यातक सुरेश तायल ने कहा कि हर साल ऐसा कार्यक्रम होना चाहिए। इससे इंडस्ट्री के अलावा बुनकरों का भी उत्साह बढ़ता है। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि सार्थक अरोड़ा ने कहा कि पानीपत की इंडस्ट्री को और सहयोग मिले तो चीन को पीछे छोड़ सकते हैं। बुनकरों का उत्साह बढ़ाया

कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 50 बुनकरों को मंच से सम्मानित किया गया। भाजपा जिलाध्यक्ष डा. अर्चना गुप्ता और पार्षद शकुंतला गर्ग ने भी बुनकरों को सराहा।

Edited By: Jagran