Move to Jagran APP

यह है संबंधों की बदनाम कहानी, पराई के चक्कर में सलाखों के पीछे करोड़पति

दोस्त की पत्नी से अवैध संबंध और फिर उसकी हत्या। दोस्ती की यह अजीब कहानी है। हत्या किस मकसद से की गई और पुलिस पूछताछ में जुटी है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 05 Dec 2017 01:32 PM (IST)Updated: Tue, 05 Dec 2017 09:00 PM (IST)
यह है संबंधों की बदनाम कहानी, पराई के चक्कर में सलाखों के पीछे करोड़पति
यह है संबंधों की बदनाम कहानी, पराई के चक्कर में सलाखों के पीछे करोड़पति

जेएनएन, पानीपत। पराई महिला के चक्कर में पानीपत में एक अमीर आदमी ऐसा फंसा कि अपना आपा खोते हुए उसकी हत्या तक कर दी। उसने जुर्म तो नहीं कबूला है, लेकिन अब तक पुलिस की थ्योरी यही कह रही है। अरबपति शातिर तो नहीं है ,लेकिन किसी मंझे हुए क्रिमिनल से कम भी नहीं है। हत्या के बाद खुद को बचाने के लिए चौकी पहुंच गया। वहां अपने ही केस में समझौता बैठक में शामिल हुआ। वह जाहिर करना चाहता था कि वह तो महिला के घर गया ही नहीं था। घर में कानून के जानकारों के साथ बचने के लिए बैठक भी की, पर पुलिस के शिकंजे से बच नहीं सका।

loksabha election banner

किस्सा धनपति का

आटा चक्की से कारोबार शुरू करने वाले अनिल चुघ ने कुछ ही वर्षों में करोड़ों की प्रॉपर्टी खड़ी कर ली। पैसा आया तो रौब भी बढ़ गया। दोस्तों को घुमाने-फिराने लगा। इन्हीं सब कामों के बीच गीता कालोनी निवासी दोस्त  की पत्नी के साथ उसके संबंध के चर्चे शुरू हो गए। पुलिस की थ्योरी कहती है कि इन संबंधों के बारे में सभी को मालूम था, क्योंकि वह अक्सर उनके घर जाया करता था। खासकर, तब जब महिला का पति घर नहीं होता था। जिस दिन हत्या हुई, उस दिन भी वह घर नहीं था। घर आने से पहले फोन करके यह कंफर्म भी कर लिया। किसी बात को लेकर महिला से कुछ बहस हुई तो उसे छत से नीचे धक्का दे दिया। इसके बाद अपनी एक्टिवा पर वहां से भाग गया।

शातिर इतना कि पुलिस को बार-बार रिमांड पर लेना पड़ रहा

हत्याकांड के बाद जब पुलिस का दबाव पड़ा तो उसके ही परिजनों ने सेक्टर 6 पुलिस चौकी में उसे गिरफ्तार करा दिया, पर वह शातिर इतना है कि पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल नहीं कर रहा। पुलिस को लगातार चौथी बार उसे रिमांड पर लेना पड़ा है। मेडिकल कराने के लिए जब उसे सिविल अस्पताल में लाया जाता है, तब उसकी चाल आत्मविश्वास से भरी होती है।

देहरादून घुमाता रहा पुलिस को

हत्या के दस दिन बाद तक सिर्फ हत्याकांड के आरोप में अनिल उर्फ बंटी चुघ को पुलिस छह दिन से कभी गुरुग्राम तो कभी देहरादून घुमा रही है। पीडि़त परिवार ने पुलिस कार्यप्रणाली पर सवाल उठा दिए हैैं कि लीपापोती हो रही है। अनिल के रसूख के आगे पुलिस चुप्पी साधे हुए है। डीजीपी बीएस संधू ने इस मामले में पुलिस की लंबी जांच का बचाव किया और कहा कि जिस तरह से गुरुग्राम में रेयान स्कूल के छात्र प्रद्युमन हत्याकांड में पुलिस की किरकिरी हुई है उसी तरह से इस हत्याकांड में जल्दबाजी नहीं की जाएगी। शीघ्र ही मामले की गुत्थी सुलझा ली जाएगी।

बेटी कह चुकी, मैंने देखा था

इस बारे में डीजीपी बीएस संधू ने एसपी राहुल शर्मा को निर्देश दिए कि हत्याकांड में कोई लापरवाही न बरती जाए। जांच निष्पक्ष की जाए। वहीं इस मामले में थाना शहर पुलिस ने शुक्रवार रात को महिला की बेटी के बयान लिए और फिर इसी बेटी के शनिवार को मजिस्ट्रेट के सामने बयान कराए गए। तीन दिन के रिमांड के दौरान पुलिस ने अनिल की निशानदेही पर वारदात में प्रयुक्त एक्टिवा तहसील कैंप की एक वर्कशाप से, मोबाइल फोन व कपड़े घर से बरामद करवाए। अनिल को रविवार को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा।

महिला की बेटी।

हत्याकांड की जांच पहले मामले की जांच डीएसपी सिटी आत्माराम लांबा की निगरानी में चल रही थी। डीएसपी लांबा का मधुबन  स्थानांतरण हो गया है। डीएसपी राजेश लोहान ने डीएसपी सिटी का चार्ज ले लिया है।  अब इस मामले की जांच डीएसपी लोहान की देखरेख में होगी। बेटी ने कहा था कि उसने छत पर बंटी अंकल और मम्मी को देखा था। बंटी अंकल ने मम्मी को छत से धक्का दे दिया। यह देखकर वह बेहोश हो गई थी।

आटा आटा चक्की से लेकर चार कोठी, दो फैक्ट्री के मालिक तक का सफर

अनिल चुघ की पहले बिचपड़ी में आटा चक्की थी। वह चार भाइयों में सबसे छोटा है। 2008  में अनिल ने सेक्टर 13-17 में कोठी ली और फिर आटा चक्की का काम छोड़ दिया। 2010 में प्रॉपर्टी डीलर बना। इसके बाद बाबरपुर के पास मन्नत बैंक्वेट हाल बनाया। यह काम नहीं चला तो इसमें टेक्सटाइल फैक्ट्री बना ली। एक फैक्ट्री भैंसवाल रोड पर लगा ली। कोठी बनाकर बेचने का काम किया। अब उनके पास अंसल व सेक्टर 13-17  में चार कोठी भी हैं। अनिल की नौ महीने पहले ही महिला के पति के साथ दोस्ती हुई थी।

पत्नी की पिटाई मामले में हो चुका है गिरफ्तार

2015 में अनिल ने पत्नी के साथ मारपीट की। इस मामले में थाना शहर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और जमानत पर छूटा। पत्नी ने कोर्ट में घरेलू हिंसा, खर्च हासिल करने केस कर रखा है। यह मामला अभी विचाराधीन है। अनिल व पत्नी एक ही कोठी में रहते हैं, लेकिन उनमें बोलचाल नहीं है। पत्नी ही बच्चों की परवरिश कर रही है।

महिला मरी या मारी गई

महिला की हत्या की गुत्थी अभी तक पूरी तरह से सुलझी नहीं है। आरोपी पक्ष के वकील भी तैयारी में जुट गए हैं कि वे सवाल करेंगे कि महिला मरी या मारी गई। इसका आरोपी को फायदा पहुंचाने का भी प्रयास है। पुलिस की लंबी खींच रही जांच से महिला के परिजन भी चिंतित हैं। मृतका के देवर ने आरोप लगाया कि पांच दिन के रिमांड के दौरान पुलिस अनिल चुघ का मुंह नहीं खुलवा पाई है। इससे आरोपी को फायदा पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।

क्या पैसे की खनक के आगे जांच मंद पड़ गई।

-क्या पुलिस के पास हत्याकांड की कड़ी जोडऩे के लिए पर्याप्त सुबूत नहीं हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से भी हत्याकांड की तस्वीर साफ नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ेंः अनबन के बाद पत्नी मायके गई तो परेशान पति ने की खुदकशी

कब क्या-क्या हुआ

-23 नवंबर को महिला की हत्या हो गई। पुलिस ने बताया की गोली मारकर हत्या की गई है।
-25 नवंबर को पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि महिला की गोली मारकर हत्या नहीं की है। उस पर किसी नुकीली वस्तु से हमला किया हो सकता है। शक की सुई अनिल चुघ पर है।
-26 नवंबर को पुलिस अनिल की तलाश में उत्तर प्रदेश में छापामारी करती रही।
-27 नवंबर की रात को परिजनों ने अनिल को सेक्टर 6-7 चौकी के पास थाना शहर प्रभारी सुरेश कुमार सैनी के हवाले कर दिया।
-28 नवंबर को पुलिस ने अनिल को अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया।
-30 नवंबर को महिला के माता-पिता ने थाना शहर पहुंचकर मामले की सही से जांच की मांग। पुलिस ने जांच में सहयोग न करने की बात कहकर अनिल को फिर से अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया।
3 दिसंबर : पुलिस ने उसे एक दिन के रिमांड पर लिया
4 दिसंबर : एक बार फिर से पूछताछ के लिए एक दिन का रिमांड हासिल किया

यह भी पढ़ेंः पत्नी अवैध संबंधों में रोड़ा बनी तो फौजी पति ने जहर देकर मार डाला

महिला से 15 बार हुई बातचीत, पति से भी कॉल

23 नवंबर को अनिल की महिला से करीब 15 बार सेलफोन से बातचीत हुई। इसमें पांच से लेकर 30 सेकेंड तक की कॉल है। अनिल ने महिला की पति की लोकेशन का पता लगाने के लिए उसे कॉल की। महिला के पति ने बताया कि वह फरीदाबाद में है। ऐसा वह क्यों पूछा रहा है। अनिल ने बताया कि वह दिल्ली में है। वह उसके साथ घर लौटना चाहता है इसलिए कॉल की। इसके बाद अनिल दोस्त से दो दिन पहले ली गई स्कूटी से गीता कालोनी में महिला के घर पहुंचा। किसी बात को लेकर महिला को छत से धक्का दे दिया।

कभी तलवार से तो कभी कुंडे से हमले की बात कह रहा है अनिल

अनिल चुघ को पुलिस चार बार रिमांड पर ले चुकी है। वह शातिर है और पुलिस को बार-बार बयान बदल कर दे रहा है। कभी कहता है कि उसने महिला की तलवार से हमला कर हत्या की है। कभी कहता है कि लोहे के कुंडे से हमला किया है। इससे पुलिस की परेशानी बढ़ गई है। क्योंकि वह हथियार की बरामदगी नहीं करा रहा है।

रिश्तों व लेनदेन की भी हो रही है जांच

पुलिस महिला हत्याकांड की गुत्थी नहीं सुलझा पाई है। अनिल चुघ का दोस्त के घर चार महीने से आना-जाना था। दोनों में दोस्ती भी थी। फिर ऐसी क्या वजह हो गई कि  उसने उसकी पत्नी की हत्या कर दी। पुलिस रिश्तों व रुपये के लेनदेन के एंगिल से भी मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ेंः चंडीगढ़ में सौतेली मां ने बच्ची से की रूह कंपा देनेवाली बर्बरता, वीडियो हुआ...

डीएसपी ने लिया घटनास्थल का जायजा

महिला का पति और उसके परिजन सोमवार को डीएसपी सिटी राजेश लोहान से उनके कार्यालय में मिले और अभी तक की पुलिस जांच पर असंतुष्टि जाहिर की। ससुर मेहरचंद ने कहा कि अनिल के रिमांड के दौरान पुलिस खानापूर्ति कर रही है। डीएसपी लोहान भी मृतका के घर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। डीएसपी लोहान ने परिजनों को आश्वासन दिया कि मामले की निष्पक्ष जांच की जा रही है।

चार्जशीट में खोलेंगे हत्या की राज

थाना शहर प्रभारी सुरेश कुमार सैनी का कहना है कि महिला हत्याकांड में अनिल चुघ के खिलाफ सुबूत पुख्ता हैं, लेकिन जल्दबाजी नहीं की जाएगी। डॉक्टरों के बोर्ड से राय ली जाएगी कि महिला की मौत किसी हथियार के हमले से हुए है या फिर अन्य किसी कारण से। दो फरार अज्ञात आरोपियों की भी तलाश की जा रही है। महिला का मोबाइल फोन कब्जे में लेकर जांच की जा रही है। 90 दिन के भीतर चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की जाएगी। इसमें महिला की हत्या की वजह का राज खोल दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः शातिर निकली ये दो युवतियां- कई को कर चुकी ब्लैकमेल, एेसे फंसाती थी जाल में....


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.