पानीपत, जेएनएन। पानीपत में इंग्‍लैंड से लौटे मिल मालिक के यहां काम करने के दौरान सपंर्क में आने से नौल्था गांव की कोरोना पॉजिटिव महिला 31 मार्च को स्वस्थ होकर घर लौटी थी। उसे फिर से सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करना पड़ा है। उसका सैंपल भी भेजा गया है।

नौल्था स्थित राइस मिल में काम करने वाली महिला 23 मार्च को रोहतक पीजीआइ में कोविड-19 पॉजिटिव मिली थी। एक सप्ताह वहां एडमिट रही। 30 मार्च तक दो रिपोर्ट निगेटिव मिलने पर उसे डिस्चार्ज कर दिया गया। बीते मंगलवार को देर शाम उसकी तबियत फिर से बिगड़ गई। स्वास्थ्य विभाग ने उसे सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया हुआ है, उसका सैंपल भी भेजा गया है।

सिविल सर्जन डॉ. संतलाल वर्मा ने पुष्टि की कि महिला अस्थमा की रोगी भी है। बुधवार को लैब से नौ लोगों की रिपोट निगेटिव मिली है। सिविल सर्जन के मुताबिक अब तक 191 सैंपल भेजे गए हैं। इनमें से 106 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। तीन केस पॉजिटिव थे, सभी स्वस्थ होकर घरों को लौट गए हैं। बुधवार को अस्पताल से कुल 39 सैंपल लैब में भेजे गए हैं। इनमें 34 सैंपल निजामुद्दीन से लौटे जमातियों के हैं।

बता दें कि हाल में ही यह सामने आया है कि कोराेना शरीर में छुपा भी रह सकता है। दो रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भी यह फिर से उभर सकता है। दुनिया में अभी तक 51 ऐसे मरीजों में फिर से काेरोना के लक्षण सामने आए हैं जिनकी दो रिपोर्ट नेगेटिव आने पर अस्‍पताल से छुट्टी देकर घर देकर भेज दिया था। पानीपत की महिला की तबीयत यूं ही बिगड़ी है या फिर कोरोना के कारण यह जांच में ही स्‍पष्‍ट हो सकेगा।

98 जमाती क्वारंटाइन में 

सिविल सर्जन के मुताबिक पुलिस अब तक 98 जमातियों और उनके संपर्क में रहे 28 लोगों को सिविल अस्पताल ला चुकी है। इनमें से कोई कोरोना पॉजिटिव नहीं है। सभी को समालखा और बड़ौली में बने क्वारंटाइन केंद्रों में रखा गया है।

2438 होम क्वारंटाइन में

स्वास्थ्य विभाग 676 घरों में होम अंडर क्वारंटाइन के तहत नोटिस चस्पाया है। 2438 लोग होम क्वारंटाइन हैं। इनके अलावा 322 लोग घर के बाहर क्वारंटाइन हैं। सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में छह लोग भर्ती किए गए हैं।

नर्स व स्टेनो भी क्वारंटाइन में

खोतपुरा पीएचसी की स्टाफ नर्स और स्वास्थ्य विभाग का एक स्टेनो भी सिविल अस्पताल की पुरानी बिङ्क्षल्डग में बने क्वारंटाइन केंद्र में हैं। दोनों ने बुखार और खांसी होने की बात कही थी।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस