पानपीत, जागरण संवाददाता। पानीपत में बैंककर्मी बनकर एक जालसाज ने मुखीजा कालोनी में रहने वाले फैक्ट्री मास्टर का क्रेडिट कार्ड डिलीवर करने का झांसा देकर 60 हजार रुपए ठग लिए। ठग ने डिलीवरी के लिए पहले पांच और फिर 51 रुपये का भुगतान करने के लिए दो लिंक भेजे। एक खाते में रुपये कम थे तो ठग ने दूसरे खाते से रुपये भेजने को कहा। पीड़ित ने 51 रुपये भेजे तो उसके खाते से तीन बार में 60 हजार रुपये कट गए।  

कंबल में फैक्ट्री में मास्टर है अनुराग 

बिहार के जिला समस्तीपुर के मांदा गांव के अनुराग कुमार ने पुलिस को शिकायत दी कि वह मुखीजा कालोनी में रहता है और सेक्टर-29 पार्ट-टू स्थित एक कंबल की फैक्ट्री में मास्टर है। एक सितंबर को बैंक आफ बड़ौदा के क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन किया था। सात सितंबर को उसके पास फोन आया कि बैंक आकर अपना क्रेडिट कार्ड ले जाओ। वह किसी कारण से बैंक नहीं जा सका। इसके बाद शुक्रवार को उसके पास एक व्यक्ति ने काल कर बताया कि बैंककर्मी है। उनका क्रेडिट कार्ड कोरियर के माध्यम से डिलीवर किया जाएगा। इसके लिए उन्हें पांच रुपये का भुगतान करना होगा। हां करने पर ठग ने एक लिंक भेजकर 5 रुपये भेजने को कहा। पांच रुपये भेज दिए। ठग ने दोबारा कर काल कहा कि खाते से भुगतान करो, जिसमें 5000 रुपये से ज्यादा हों। अनुराग ने यूको बैंक के खाते से 51 रुपये भेज दिए। नेटवर्क की दिक्कत होने के कारण उसके पास रुपये कटने का मैसेज नहीं आया।

तीन बार में कटे 60 हजार रुपये

दो दिन बाद बैंक जाने पर उसके खाते से से तीन बार में 60 हजार रुपये कटने की जानकारी मिली। पीडि़त ने काल की तो ठग ने रुपये लौटाने का आश्वासन दिया। बाद में ठग ने काल रिसीव नहीं की। पीडि़त ने ठग के चार मोबाइल नंबर व खाते पुलिस को दे दिए हैं। सेक्टर-29 थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके ठग की तलाश शुरू कर दी है। 

Edited By: Rajesh Kumar