Move to Jagran APP

साइबर ठगी से बचने के लिए पानीपत पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

ठग पहले फोन से एप्लीकेशन डाउनलोड करते हैं और फिर केवाइसी करने के नाम पर एक या 10 रुपये बैंक खाते में ट्रांसफर करने के लिए कहते हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Mar 2021 07:23 AM (IST)Updated: Thu, 18 Mar 2021 07:23 AM (IST)
साइबर ठगी से बचने के लिए पानीपत पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
साइबर ठगी से बचने के लिए पानीपत पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

जासं, पानीपत : एसपी शशांक कुमार ने साइबर ठगी से बचने के लिए एडवाइजरी जारी की है। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि अगर कोई अनजान व्यक्ति आपको फोन करके किसी एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए कहता है तो ऐसा न करें। क्योंकि आपका मोबाइल हैक हो सकता है। ठग पहले फोन से एप्लीकेशन डाउनलोड करते हैं और फिर केवाइसी करने के नाम पर एक या 10 रुपये बैंक खाते में ट्रांसफर करने के लिए कहते हैं। तभी ठग मोबाइल हैक करके खाते से रुपये निकाल लेते हैं।

loksabha election banner

इन बातों का रखें ध्यान

-एटीएम पर रुपये निकलवाते समय सावधान रहें। किसी को पिन नंबर न बताएं।

-किसी अनजान व्यक्ति के मोबाइल से मैसेज या फोटो आए तो क्लिक न करें।

-किसी को अपने बैंक खाते की जानकारी न दें। इधर बुजुर्ग को सम्मोहित कर सोने की दो अंगूठी निकाल ले गए बाइक सवार

संवाद सूत्र, थर्मल-मतलौडा : बुजुर्ग ओमप्रकाश जांगड़ा को सम्मोहित कर दो बाइक सवार उनकी अंगुलियों से सोने की दो अंगूठी निकाल ले गए। घटना बुधवार सुबह साढ़े नौ बजे सदर बाजार मतलौडा की है। है। जब बुजुर्ग घर की तरफ जा रहा था। तभी बाइक सवार युवक रास्ते में मिले और घटना को अंजाम दे फरार हो गए। शिकायत मतलौडा थाना पुलिस को दी गई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

पीड़ित ओमप्रकाश ने पुलिस शिकायत में बताया कि सुबह के समय वह किसी काम से मंडी में गया था। साढ़े नौ बजे के करीब वापस घर लौट रहा था। तभी रास्ते में दो अनजान बाइक सवार युवक मिले। सदर बाजार के पास रूके और शिव मंदिर में भंडारा लगने बारे पूछने लगे। उसने दो शिव मंदिर होने बारे कहां तो तभी युवकों ने उसे बातों में फंसाया और सम्मोहित कर उसकी अंगुलियों से सोने की दो अंगूठी निकाल फरार हो गए। घर जाने पर बुजुर्ग को पता चला तो उसने बेटे को अवगत कराया। उन्होंने युवकों की कस्बे में काफी तलाश की, लेकिन कोई पता नहीं चल सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.