Move to Jagran APP

Panipat Fire: पानीपत में गैस सिलेंडर ब्लास्ट, धू-धू कर जला कीमती सामान; लोगों ने कूदकर बचाई अपनी जान

Panipat Fire पानीपत में एक मकान में आग लग गई जिसके चलते घर के अंदर रखा सामान भी खाक हो गया। यह घटना दोपहर 12 बजे की है। दमकल कर्मियों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। आग गैस सिलेंडर में धमाके से हुई। वहीं दूसरी डाहर बाइपास पर नहर के साथ में किसी कारणवश आग लगने पर कार जल गई।

By Ram kumar Edited By: Prince Sharma Published: Sat, 06 Apr 2024 10:08 AM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2024 10:08 AM (IST)
Panipat Fire: पानीपत में गैस सिलेंडर ब्लास्ट, धू-धू कर जला कीमती सामान

जागरण संवाददाता, पानीपत। Panipat Fire News: गांव गांजबड़ में एक मकान में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से घरेलू सामान जलकर राख हो गया। इतना ही नहीं, बल्कि घर पर रखा गैस सिलेंडर तक धमाके के साथ फटने से दीवार और घर की छत तक गिर गई।

loksabha election banner

घटना की सूचना फायर ब्रिगेड़ को दी गई। फायर कर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। घटना शुक्रवार दोपहर 12 बजे के करीब की है, जब घर पर कोई नहीं था। दूसरी ओर डाहर बाइपास पर नहर के साथ में किसी कारणवश आग लगने पर कार जल गई। चालक ने किसी तरह से कूदकर अपनी जान बचाई। गांजबड़ निवासी राजबीर ने बताया कि वह खेतीबाड़ी करता है।

घरेलू सामान हुआ खाक

शुक्रवार को दोपहर के समय खेत में गया हुआ था। पत्नी पड़ोसी में गई हुई थी। तभी दोपहर 12 बजे के करीब अचानक घर में पड़ोसियों ने धुआं उठता देखा। वो कुंडी खोलकर अंदर गए, तब तक आग फैल गई और कमरे में रखा गैस सिलेंडर धमाके के साथ फट गया। उन्होंने फायर ब्रिगेड़ को सूचना दी।

फायर कर्मी मौके पर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक उसका सारा घरेलू सामान जलकर राख हो गया। इससे उसका अनाज, घरेलू सामान आदि जलने से नुकसान हुआ।   उसने बताया कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया।

चलती कार में लगी आग, चालक ने कूदकर बचाई जान

वहीं, पानीपत से रोहतक हाइवे पर डाहर बाइपास स्थित नहर पुल पर देर रात में एक कार में अचानक आग लग गई। कार में लगी आग को देख चालक सुझबूझ दिखाते हुए खिड़की खोलकर कूदकर जान बचाने में कामयाब रहा और उसकी आंखों के सामने ही कार जलकर राख हो गई। घटना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची। कार के सड़क के बीचों बीच होने से हाइवे पर जाम की स्थिति भी पैदा हो गई। पुलिस ने शुक्रवार सुबह कार को सड़क से हटवाया और जांच पड़ताल शुरू कर दी। गाड़ी में सीएनजी सिलेंडर लगा हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.