पानीपत, जागरण संवाददाता। पानीपत के चार खंड में 219.84 करोड़ से छह गांवों में विकास के दरबार खुल गए है। इसके लिए पंचायती राज ने मंगलवार को टेंडर लगाया दिया है। जिसमें खास बात यह है कि समालखा खंड के पट्टीकल्याणा में तीन माडल तालाब बनाए जाएंगे। सभी गांवों में विकास कार्य होंगे। पिछले काफी समय विकास कार्य नहीं हो पा रहे थे। अब चुनाव होते ही पंचायत राज ने टेंडर लगाने शुरू कर दिए है। यह टेंडर पांच दिसंबर को खुल जाएंगे। इसके बाद सभी काम के लिए समय अवधि तय की गई है।

पंचायत राज में पहले भी कई टेंडर लगे हैं, लेकिन सिरे नहीं चढ़ सके। अब यह टेंडर लगने एक बार फिर विकास कार्य होने की उम्मीद जगी है। गांवों में भी शहर की तर्ज पर विकास कार्य किए जाएंगे। इसमें सबसे ज्यादा तालाब, गलियों व चौपाल पर ध्यान दिया जाएगा। जिससे गांव की अलग से पहचान बन सके। इसमें जिला परिषद के सीईओ भी निरीक्षण करेंगे।

इन खंड में लगे इतने के टेंडर

1. समालखा खंड : पट्टीकल्याणा में 51.13 लाख से श्मशान घाट के पास स्थित माडल तालाब, 74.38 लाख से गोशाला के पास व 57.19 लाख से गांव के बीच में माडल तालाब बनाया जाएगा। इस सब के कार्य के लिए छह माह की समय अवधि तय की गई।

2. पानीपत खंड : कोथपुरा गांव में 8.27 लाख से व्यामशाला का निर्माण, शिमला मोलाना में 3.50 लाख से 12 मीटर की हाईमास्ट लाइट पीएचसी के पास व दीवाना गांव में 3.50 लाख से टावर लाइट धर्म सिंह के घर के पास लगाई जाएगी। तीन माह की समय अवधि तय की गई है।

3. मतलौडा खंड : जोशी गांव में 4.90 लाख से तालाब की चारदीवारी, 3.41 लाख से जयभगवान के घर से संजू कश्यप के घर तक गली का निर्माण किया जाएगा। इस कार्य के लिए दो माह का समय अवधि तय की गई।

4. बापौली खंड : ताजपुर गांव में 13.56 लाख से शिमला गुजारान नवाब रोड वाया महल सिंह फौजी के घर तक सड़क का निर्माण। इस कार्य के लिए तीन माह की समय अवधि तय की गई।

Edited By: Anurag Shukla

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट