Move to Jagran APP

पिछड़ा वर्ग के अधिकारों के लिए निकाली जा रही पदयात्रा का पिपली में हुआ स्वागत

कांग्रेस पार्टी के युवा नेता दिनेश कश्यप राजपूत ने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार पिछड़ा वर्ग आरक्षण में क्रीमीलेयर का दायरा छह लाख रुपये तक सीमित करके उनके अधिकारों का हनन करने का प्रयास कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Dec 2021 12:21 AM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 12:21 AM (IST)
पिछड़ा वर्ग के अधिकारों के लिए निकाली जा रही पदयात्रा का पिपली में हुआ स्वागत
पिछड़ा वर्ग के अधिकारों के लिए निकाली जा रही पदयात्रा का पिपली में हुआ स्वागत

संवाद सहयोगी, पिपली : कांग्रेस पार्टी के युवा नेता दिनेश कश्यप राजपूत ने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार पिछड़ा वर्ग आरक्षण में क्रीमीलेयर का दायरा छह लाख रुपये तक सीमित करके उनके अधिकारों का हनन करने का प्रयास कर रही है। यदि प्रदेश सरकार ने इस संशोधन को वापिस नहीं लिया तो आने वाले समय में गठबंधन सरकार को प्रदेश में ही नहीं देश के अन्य राज्यों में भी होने वाले चुनावों में गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। वे शनिवार को उमरी के नजदीक पिपली में पिछड़ा वर्ग के अधिकारों के लिए निकाली जा रही पदयात्रा का स्वागत करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

loksabha election banner

दिनेश कश्यप राजपूत ने कहा कि पिछड़ा समाज सरकार के तुगलकी फरमानों के विरोध में अपने हकों व अधिकारों के महान समाज सुधारक और शिक्षा की अलख जगाने वाले ज्योतिबा फूले की पुण्यतिथि पर रोहतक से चंडीगढ़ ओबीसी पदयात्रा कर रहा है। जो प्रदेश के विभिन्न शहरों से होकर गुजरेगी। जिसका उद्देश्य राजनीतिक रूप से वंचित एवं हर तरह से शोषित तबके को जागरूक कर एकजुट करने साथ अपनी विभिन्न मांगों को पूरा कराना है।

इस मौके पर कुलदीप, तेलूराम जांगडा, लोकीराम प्रजापत, योगेंद्र योगी, हरप्रीत सिंह चीमा, कर्मपाल कश्यप, सुनील कुमार जांगडा, सुरेश जोगी, जितेंद्र जांगडा, राम सिंह नंबरदार मौजूद थे।

एक कोरोना पाजिटिव मिला

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

जिले के गांव संघोर में एक कोरोना पाजिटिव मिला है। जिले में अब कोरोना के दो एक्टिव केस हो गए हैं। डिप्टी सिविल सर्जन डा. अनुपमा ने कहा कि अभी तक लिए गए 582443 में से 558091 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। जिले में पाजिटिव केसों का रिकवरी रेट 98.38 है और सैंपल पाजिटिव रेट घटकर 3.82 पर पहुंच गया है। जिले में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या दो है। जिले में अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्रों पर आरटीपीसीआर और रैपिड एंटीजन के 1684 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें आरटीपीसीआर के 1311 व रैपिड एंटीजन के 373 सैंपल हैं। शनिवार को संघोर निवासी 30 वर्षीय एक व्यक्ति की कोविड रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जिले में अब तक 22154 पाजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 21795 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। अब तक कोरोना पाजिटिव 357 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.