Move to Jagran APP

कालोनियों में सरपट दौड़ रहे ओवरलोड वाहन, आमजन को जान का खतरा

सड़कों के बाद अब गलियों में भी ओवरलोड वाहनों का आवागमन शुरू हो गया है। ओवरलोड और ओवरहाइट की गाड़ियां पूरे शहर को क्रॉस करके कॉलोनियों में प्रवेश करती हैं जिससे हादसा होने का डर बना रहता है। अक्सर ओवरहाइट होने के कारण गलियों में जाम लग जाता है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 07:54 AM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 07:54 AM (IST)
कालोनियों में सरपट दौड़ रहे ओवरलोड वाहन, आमजन को जान का खतरा
कालोनियों में सरपट दौड़ रहे ओवरलोड वाहन, आमजन को जान का खतरा

जागरण संवाददाता, लुधियाना : फेडरेशन ऑफ इंडस्ट्रीयल एवं कॉमर्शियल आर्गनाइजेशन (फीको) ने ग्राउंड वाटर से संबंधित मुद्दों को लेकर पंजाब वाटर रेगुलेशन एंड डवलपमेंट अथॉरिटी के चेयरमैन करण अवतार सिंह, सदस्य डॉ. सुशील गुप्ता और सुरिदर सिंह से जूम मीटिंग की। बैठक के दौरान उद्यमियों ने ग्राउंड वाटर इस्तेमाल के लिए ली जाने वाले अप्रूवल में हुए बदलावों पर चर्चा की। उद्यमियों ने कहा कि लुधियाना नगर निगम इंडस्ट्री की पानी की जरूरतों को पूरा कर पाने के लिए सक्षम नहीं है। इसके साथ ही पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और नगर निगम के आपसी तालमेल की कमी से रेन वाटर हार्वेस्टिग को लेकर भी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही।

loksabha election banner

अथॉरिटी के चेयरमैन करण अवतार सिंह ने कहा कि विभाग के गठन के बाद इस बात पर मंथन किया जा रहा है कि किस तरह ग्राउंड वाटर के इस्तेमाल को वाजिब किया जाए, ताकि कम हो रहे पानी की स्थिति को कंट्रोल करने के साथ साथ जरूरत के मुताबिक पानी इस्तेमाल लायक भी हो सके। 15 अक्टूबर तक इसको लेकर ड्राफ्ट तैयार कर शीघ्र इसे लागू करने का प्रयास किया जाएगा। चेयरमैन केके सेठ ने कहा कि विभाग से किसी तरह की अप्रूवल लेना बेहद मुश्किल है। हर काम को लेकर सख्त प्रक्रिया है। इसको सरल करने की ओर कदम उठाए जाने चाहिए। प्रधान गुरमीत सिंह कुलार ने वाटर हार्वेस्टिग को लेकर अनुमति देने की मांग की गई।

इस दौरान विपिन मित्तल, आरके गुप्ता, नरिदर भमरा, मनजिदर सचदेवा, राजीव जैन, अशप्रीत सिंह साहनी, जसविदर सिंह भोगल, गगनीश खुराना, मनकर गर्ग, सतनाम सिंह मक्कड़, विजय मेहतानी, रजत सूद, सुशील अरोड़ा मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.