पानीपत, जेएनएन। पानीपत में एक और मामला ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी की धोखाधड़ी का आया है। इस बार कंपनी ने मोबाइल फोन की जगह ईंट के तीन टुकड़े भेज दिए। ग्राहक ने जब कोरियर से मिला डिब्‍बा खोला तो उसके होश उड़ गए। बता दें कि एक दिन पहले भी एक ग्राहक ने सोने के सिक्‍के मंगवाए थे, लेकिन डिब्‍बे को खोला तो वह खाली था। 

अहर गांव स्थित गुप्ता कम्युनिकेशन के मालिक प्रवीन गुप्ता ने 34550 रुपये के पांच मोबाइल फोन ऑनलाइन मंगवाए। डिलीवरी बॉय ने पैकेट दे दिया। पैकेट खोलने पर मोबाइल के बजाय ईंट के तीन टुकड़े मिले।

लॉकडाउन की वजह से मंगवाए ऑनलाइन

प्रवीन गुप्ता ने बताया कि लॉकडाउन के कारण मोबाइल थोक विक्रेता से उन्हें मोबाइल नहीं मिले। 11 मई को उन्होंने जिओनी कंपनी के एफ 10 मॉडल के 5 मोबाइल फोन मंगवाने का ऑनलाइन ऑर्डर दिया। सोमवार को उड़ान कोरियर कंपनी का डिलीवरी बॉय पैकेट देकर चला गया। उसके जाने के बाद पैकेट खोलकर देखा तो कपड़े में लिपटे ईंट के तीन टुकड़े मिले। 

फोन से बना ली वीडियो

उन्होंने सावधानी बरतते हुए पैकेट खोलने से पहले ही अपने फोन से वीडियो बनानी शुरू कर दी थी। तुरंत उड़ान कोरियर कंपनी के मैनेजर सुशील को फोन किया व डिब्बे की खोलने की वीडियो डाली। गुप्ता ने बताया कि उसने मोबाइल की कीमत 28347 रुपये और जीएसटी 5103 रुपए मिलाकर कुल 33450 रुपये की पेमेंट भी कर दी थी। इस बारे में उड़ान कोरियर कंपनी के मैनेजर सुशील ने बताया कि दुकानदार प्रवीन गुप्ता की शिकायत उसे मिली है। शिकायत मिलने के बाद उसने सामान भेजने वाली कंपनी के पास शिकायत की मेल डाल दी है। जल्द ही समाधान कराया जाएगा।

सोने के सिक्‍के के बदले खाली बॉक्‍स

पानीपत के नेताजी कॉलोनी वासी गौरव जुनेजा ने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से एक लाख 48 हजार रुपये के गोल्ड के सिक्के ऑनलाइन मंगवाए। डिलीवरी ब्‍वॉय ने पैकेट दे दिया। पैकेट खोलने पर खाली डिब्बा निकला तो वह हैरान हो गए। इसके बाद इसकी शिकायत कोरियर ब्‍वॉय से और कंपनी से की, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। 

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस