कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। कुरुक्षेत्र में आनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। गूगल की साइट से बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर फोन करते ही शातिर ठगों ने एक महिला को 25 हजार 927 रुपये की चपत लगा दी है। कस्टमर केयर से फोन करने वाले आरोपित ने महिला को अपनी चिकनी-चुपड़ी बातों में उलझाकर उनके मोबाइल पर एनीडेस्क एप डाउनलोड करवाया और उसके बाद उनके खाते से 25 हजार रुपये उड़ा लिए। पुलिस ने शिकायत मिलने पर अज्ञात ठग के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गूगल पे एप की लिमिट बढ़ाना चाहती थी

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सेक्टर सात की महिला निर्मला देवी ने थाना शहर थानेसर में दी शिकायत में बताया कि वह अपनी गूगल पे एप की लिमिट बढ़वाना चाहती थी। इसके लिए उसने पांच जनवरी को गूगल साइट से स्टेट बैंक आफ इंडिया का कस्टमर केयर नंबर लिया। उसने इस नंबर पर फोन मिलाया तो उठाया नहीं गया। इसके थोड़ी देर बाद ही उसके मोबाइल पर एक फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि वह एसबीआई कस्टमर केयर से बोल रहा है। फोन करने वाले ने उसके एटीएम नंबर की जानकारी मांग और यह भी कहा कि यह जानकारी किसी अनजान व्यक्ति को कभी मत बताना।

एनीडेस्क एप डाउनलोड करवा बनाया शिकार

आरोपित ने उसे विश्वास में लेकर अन्य जानकारी के लिए उसके मोबाइल पर ही एनीडेस्क एप डाउनलोड करवा दिया। इसके बाद उसके खाते से 25 हजार 927 रुपये कट गए। जब उसने अपनी बैंक पास बुक पूरी करवाई तो उन्हें इस ठगी का पता चला। उसके पास कई अन्य मोबाइल नंबरों से भी फोन आए और उन्होंने उसे मैसेज भेजने के लिए कहा। शिकायतकर्ता महिला ने कहा कि ठग उसे बातों में उलझाकर उसके साथ ठगी कर ली है। आरोपित को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए और उसे उसकी रकम वापस दिलवाई जाए। पुलिस ने शिकायत मिलने पर मामले की जांच मुख्य सिपाही गुलजार सिंह को सौंपी है।

Edited By: Rajesh Kumar