Move to Jagran APP

कुरुक्षेत्र में कोरोना संक्रमण से एक की मौत, कैथल में 24 नए संक्रमित मरीज मिले

हरियाणा के कई जिलों में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। कुरुक्षेत्र में जहां 72 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। वहीं कैथल में 24 नए मामले भी सामने आए। कुरुक्षेत्र में भी 23 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 05:59 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 05:59 PM (IST)
कुरुक्षेत्र में कोरोना संक्रमण से एक की मौत, कैथल में 24 नए संक्रमित मरीज मिले
कई जिलों में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है।

पानीपत/कैथल, जेएनएन। कोरोना के वीरवार को 24 नए केए सामने आए हैं, वहीं 17 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 3333 हो गई है। तीन हजार 160 लोग अब तक कोरोना से ठीक हुए हैं। 46 लोगों की अब तक कोरोना से मौत हुई है। 128 एक्टिव केस हैं। कोरोना के संक्रमित मिले केसों को आइसोलेट कर दिया है। संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। वीरवार को कोरोना संक्रमित मिले केसों में छात्रावास रोड पर तीन केस, एलआइसी में चार लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। मानस गांव में चार साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव हुआ है। इसी तरह से चीका में तीन, कैथल शहर में एक, जाखौली, बिरथे-बाहरी, प्रताप गेट पर दो, नौच गांव में भी कोरोना से दस्तक दी है। इसी तरह से पाडला गांव सीवन गेट पर 62 साल का व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसी तरह से मोहल्ला श्रीपुंज, चौशाला और पॉश कालोनियों में कोरोना संक्रमित केस मिला है।

prime article banner

सिविल सर्जन डा. ओमप्रकाश ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर विभाग सतर्क है। अब तक तीन हजार 333 केस कुल मिले हैं। इनमें से एक्टिव केस 128 हैं। वीरवार को 24 नए मामले सामने आए हैं। इनके संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। जिले के सात सरकारी अस्पतालों में कोरोना की जांच हो रही है। लोगों से अपील है कि महामारी से बचाव को लेकर सावधानी बरतें। सरकार की हिदायतों का पालन करें। मास्क लगाए रखें। भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र में जाने से बचें। ऐसा करके ही हम कोरोना को फैलने से रोक सकते हैं।

कुरुक्षेत्र के धोबी मोहल्ला में 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत

शहर के धोबी मोहल्ला में बुधवार को एक 72 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की मौत हो गई। जबकि एक पुलिस इंस्पेक्टर समेत 23 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 10 मरीजों को एक ही दिन में ठीक होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिले में अब तक 111 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि 7054 मरीज ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं।

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने बुधवार को देर सायं जारी एक हेल्थ बुलेटिन में कहा कि कुरुक्षेत्र में अलग-अलग जगहों से कोरोना वायरस से संक्रमित 23 नए केस सामने आए हैं। जिले से अब तक 135226 में से 125845 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। जिले में अब तक 7491 पॉजिटिव केस सामने आ चुके

हैं। इनमें से 7054 मरीज ठीक होकर घर जा चुके है और 326 एक्टिव केस हैं।

17 स्थानों पर कंटेनमेंट जोन बनाए

सेक्टर चार, सात और 13 समेत 17 स्थानों पर कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद कंटेनमेंट और बफर जोन बनाए गए हैं। डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने बताया कि  अजराना कलां, सेक्टर चार, सात, 13, थानेसर वार्ड एक, तीन, छह, आठ, 30, लक्ष्मण कालोनी, आकाश नगर, भीम कालोनी, रेलवे रोड में 17 स्थानों पर कोरोना सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने इन क्षेत्रों में कंटेनमेंट व बफर जोन को सैनिटाइज करने के आदेश दिए हैं। साथ ही टीमों का गठन करके डोर टू डोर जाकर प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग करने के आदेश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.